scorecardresearch
 

लंबे ड्रामे के बाद चिदंबरम गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हुई पूछताछ

aajtak.in | 22 अगस्त 2019, 12:11 AM IST

आखरिकार 29 घंटे के बाद सीबीआई ने देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है. पी चिदंबरम को पहले दिल्ली के जोरबाग स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया. यहां से उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया, जहां पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पी चिदंबरम को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

 

12:11 AM (2 वर्ष पहले)

सुबह 10 कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Panna Lal
कांग्रेस आज सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का पक्ष रखेंगे.
12:04 AM (2 वर्ष पहले)

आज सुबह दिल्ली पहुंचेंगे कार्ति चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम गुरुवार सुबह-सुबह चेन्नई से दिल्ली पहुंचने वाले हैं. कार्ति चिदंबरम एअर इंडिया की सुबह 6.10 की फ्लाइट से दिल्ली आएंगे. दिल्ली में कार्ति चिदंबरम आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.
12:01 AM (2 वर्ष पहले)

कांग्रेस ने बदली रणनीति

Posted by :- Panna Lal
रिपोर्ट के मुताबिक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. कांग्रेस पहले इस मुद्दे पर प्रदर्शन करने वाली थी. लेकिन वकीलों ने पार्टी को सलाह  दी है कि ये मामला अदालत के अधीन है, इसलिए पार्टी पर इस मुद्दे पर प्रदर्शन नहीं करेगी और कानूनी रास्ता अपनाएगी.
11:49 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal
11:48 PM (2 वर्ष पहले)

सीबीआई मुख्यालय में हुआ चिदंबरम का मेडिकल

Posted by :- Panna Lal
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का सीबीआई मुख्यालय में ही मेडिकल टेस्ट कराया गया है. सुरक्षा के ख्याल से सीबीआई मुख्यालय में ही पी चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट कराया गया है.

11:45 PM (2 वर्ष पहले)

लॉकअप में कटेगी चिदंबरम की रात

Posted by :- Panna Lal
सूत्रों के मुताबिक सीबीआई मुख्यालय में एक लॉकअप है जहां पर पी चिदंबरम की रात कटेगी. थोड़ी देर तक पूछताछ के बाद उन्हें आराम करने का मौका दिया जाएगा. कल उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. कांग्रेस की ओर से संभावित प्रदर्शन की संभावनाओं को देखते हुए सीबीआई मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गुरुवार को सीबीआई अधिकारी एक बार फिर से सुरक्षा का आकलन करेंगे और तय करेंगे कि सीबीआई मुख्यालय की सुरक्षा घटानी है या फिर बढ़ानी है. सीबीआई के निदेशक अभी भी सीबीआई मुख्यालय के अंदर ही मौजूद हैं. 
11:34 PM (2 वर्ष पहले)

चिदंबरम से हो रही है पूछताछ

Posted by :- Panna Lal
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम इस वक्त सीबीआई मुख्यालय में आर्थिक अपराध शाखा के पूछताछ कक्ष में हैं.  आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.
10:40 PM (2 वर्ष पहले)

कल जमानत अर्जी दाखिल करेंगे चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद अब 24 घंटे के भीतर उनको सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. चूंकि चिदंबरम राज्यसभा सांसद हैं ऐसे में सांसदों और विधायकों के लिए बनाई गई राउज़ एवेन्यू स्पेशल कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा. आईएनएक्स मामला अभी राऊज एवन्य कोर्ट में स्पेशल जज अजय कुमार सुन रहे हैं. पी चिदंबरम को अब निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल करनी होगी. चिदंबरम की तरफ से कल ही जमानत अर्जी दाखिल की जाएगी.
10:26 PM (2 वर्ष पहले)

पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम गिरफ्तार

Posted by :- Panna Lal
सीबीआई ने आखिरकार पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने अभी-अभी उन्हें गिरफ्तारी मेमो दिया है. पी चिदंबरम को गुरुवार को सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा. सीबीआई ने कहा कि एक सक्षम अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है.
10:18 PM (2 वर्ष पहले)

जांच अधिकारी के साथ चिदंबरम का आमना-सामना

Posted by :- Panna Lal
दिल्ली पुलिस ने सीबीआई दफ्तर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि यहां प्रदर्शनकारी न पहुंच सकें. इस बीच चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय में एक कमरे में ले जाया गया है. पी चिदंबरम के साथ इस केस के जांच अधिकारी और दूसरे अधिकारी मौजूद हैं.
10:10 PM (2 वर्ष पहले)

हम कोर्ट जाएंगे- कार्ति चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
चेन्नई में मौजूद कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि वे सीबीआई के इस कदम के खिलाफ अदालत जाएंगे, उन्होंने कहा कि अदालत में हम निर्दोष साबित होंगे. कार्ति ने कहा कि उनके पिता को ईडी ने कई बार समन भेजा और वे बार-बार उसके सामने पेश हुए हैं.कार्ति ने कहा कि वे इस मामले का कानूनी रूप से सामना करेंगे. 
10:07 PM (2 वर्ष पहले)

रातभर CBI मुख्यालय में रहेंगे चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
रिपोर्ट के मुताबिक पी चिदंबरम को आज रातभर सीबीआई मुख्यालय में रखा जाएगा. अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है. उनकी औपचारिक गिरफ्तारी का ऐलान थोड़ी देर में किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा.
10:04 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal
10:03 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal
10:02 PM (2 वर्ष पहले)

पी चिदंबरम को लेकर मुख्यालय पहुंची CBI

Posted by :- Panna Lal
पी चिदंबरम को लेकर सीबीआई की टीम अपने हेडक्वार्टर पहुंच गई है. चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के पीछे वाले दरवाजे से अंदर लाया गया. आम तौर पर ये दरवाजा सीबीआई मुख्यालय से बाहर निकलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन मीडिया से बचने के लिए उन्हें एग्जिट गेट से अंदर ले जाया गया.
9:55 PM (2 वर्ष पहले)

CBI मुख्यालय ले जाए जा रहे हैं चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
पी चिदंबरम को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें सीबीआई मुख्यालय में ले जाया जा रहा है. यहां पर सीबीआई के डायरेक्टर और ज्वाइंट डायरेक्टर पहले से ही मौजूद हैं. सीबीआई के सीनियर ऑफिसर चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं.
9:50 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal
9:50 PM (2 वर्ष पहले)

हिरासत में लिए गए चिदंबरम

Posted by :- Panna Lal
आखिरकार डेढ़ घंटे तक चले बेहद हैरतअंगेज भरे ड्रामे के बाद सीबीआई और ईडी ने पी चिदंबरम को हिरासत में ले लिया है.
9:46 PM (2 वर्ष पहले)

कार्ति चिदंबरम का ट्वीट

Posted by :- Panna Lal
पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि ये सारा ड्रामा जांच एजेंसियों द्वारा मामले को सनसनीखेज बनाने के लिए किया गया है. कार्ति ने कहा कि वे संकट की इस घड़ी में परिवार का साथ देने के लिए वे कांग्रेस, राहुल गांधी, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के शुक्रगुजार हैं.
9:44 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Panna Lal