scorecardresearch
 

प्याज की कीमत पर बवाल: तेजस्वी ने साधा निशाना, संजय सिंह ने की संसद में चर्चा की मांग

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा के लिए चिट्ठी लिखी. इसके अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर निशाना साधा.

देश में आसमान छू रही हैं प्याज की कीमतें (फोटो: PTI) देश में आसमान छू रही हैं प्याज की कीमतें (फोटो: PTI)

  • प्याज की कीमत पर देश में हंगामा
  • विपक्ष ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  • संजय सिंह ने राज्यसभा में चर्चा को दिया नोटिस

देश में बढ़ी प्याज की कीमतों को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. विपक्ष की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है और प्याज की कीमतों को लेकर सवाल किया जा रहा है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा के लिए चिट्ठी लिखी. इसके अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर निशाना साधा.

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा चेयरमैन को चिट्ठी लिखी है. साथ ही कहा है कि प्याज के दाम का बढ़ना अर्थव्यवस्था के लिए खतरा है, ऐसे में नियम 267 के तहत इस विषय पर चर्चा होनी चाहिए.

संजय सिंह के अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘आप कैसे राष्ट्रवादी हैं जी? क्या देशहित में BJP के लिए 100₹ किलो प्याज़ नहीं खा सकते? 100₹ किलो प्याज़= मास्टरस्ट्रोक’.

प्याज के बढ़ रहे दामों को लेकर के एनसीपी ने सवाल उठाए हैं. एनसीपी नेता माजिद मेमन ने कहा कि पहले हम सुनते थे कि गरीब लोग प्याज और रोटी खाते थे. लेकिन जिस तरीके से प्याज के दाम इस वक्त बढ़ रहे हैं उसको अब गरीब भी नहीं खा सकते हैं, गरीबों का खाना भी छूट रहा है.

राकेश सिन्हा ने किया बचाव

दूसरी ओर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का कहना है कि कुछ स्थानीय कारणों से प्याज के दाम बढ़े हैं. उसके लिए पूरी अर्थव्यवस्था को दोष देना ठीक नहीं होता है. राकेश सिन्हा ने कहा कि इसके पीछे जमाखोरी, ट्रांसपोर्टेशन एक बड़ा मुद्दा होता है.

गौरतलब है कि देश में प्याज की कीमत इन दिनों आसमान छू रही है, कई शहरों में प्याज का दाम 100 से 130 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचा है. इतना ही नहीं कुछ शहरों से प्याज के चोरी होने की खबर भी आ रही है. गुरुवार को ही गुजरात के सूरत की सब्जी मंडी से 250 किलो प्याज चोरी हो गई. ये प्याज सब्जी मंडी में रखे थे, जहां से चोर प्याज लेकर फरार हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें