scorecardresearch
 

मेघालय के गवर्नर ने मुंबई हमले पर किया विवादित ट्वीट, डिलीट कर मांगी माफी

तथागत रॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '10 साल पहले पाक ने मुंबई पर हमला करवाया था जिसमें कई मासूमों (मुस्लिमों के अलावा) की जान गई थी.' उनके इस ट्वीट के बाद विवाद शुरू हो गया और उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया.

मेघालय के गवर्नर तथागत रॉय (फाइल फोटो) मेघालय के गवर्नर तथागत रॉय (फाइल फोटो)

मुंबई हमले की आज 10वीं बरसी है. देशभर के लोग ट्वीट कर इस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस मौके पर मेघालय के गवर्नर ने भी ट्वीट किया जिसके बाद बवाल हो गया.

गवर्नर तथागत रॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '10 साल पहले पाक ने मुंबई पर हमला करवाया था जिसमें कई मासूमों (मुस्लिमों के अलावा) की जान गई थी.' उनके इस ट्वीट के बाद विवाद शुरू हो गया. इसके बाद उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया.

इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट कर यह साफ किया कि उन्हें इस बारे में गलत जानकारी थी कि इस हमले में मुस्लिमों को निशाना नहीं बनाया गया था, जबकि हकीकत यह है कि इस हमले में कई मुसलमान भी मारे गए थे. उन्होंने कहा कि यह तथ्यों की गलत जानकारी के कारण हुआ जिसके लिए मैं माफी चाहता हूं. वह ट्वीट डिलीट किया जा चुका है.

हालांकि इसके बाद तथागत रॉय ने यह ट्वीट भी डिलीट कर दिया और एक अन्य ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि '26/11 से जुड़े ट्वीट में फैक्ट से जुड़ी गलती थी, जिसे माफी के साथ डिलीट किया जा चुका है. अब कोई और सवाल न किए जाएं'

गौरतलब है कि दस साल पहले आज ही के दिन यानी 26 नवंबर 2008 को लश्कर के 10 आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हमला किया था. इस हमले में 166 लोगों ने जान गंवाई थी. हमले में 6 अमेरिकी समेत कुल 28 विदेशी नागरिक भी मारे गए थे. इस वारदात ने 60 घंटे तक पूरी दुनिया को दहलाए रखा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें