scorecardresearch
 

मुंबई: ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक बिल्डिंग में लगी आग, एक शख्स की मौत

मुंबई में चरनी रोड पर ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक रिहायशी बिल्डिंग में आग लग गई. ये आग आदित्य आर्केड टोपीवाला लेन पर स्थित एक इमारत में लगी है.

ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक इमारत में आग (फोटो-आजतक) ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक इमारत में आग (फोटो-आजतक)

  • ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक इमारत में आग
  • आग में फंसे एक शख्स की मौत

मुंबई में चरनी रोड पर ड्रीमलैंड सिनेमा के पास एक रिहायशी बिल्डिंग में आग लग गई है. ये आग आदित्य आर्केड टोपीवाला लेन पर स्थित एक इमारत में लगी है. आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए. लगभग घंटे भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आग में फंसे लगभग 8 लोगों को बचा लिया गया है. मामूली रुप से झुलसे 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि आग में झुलसे एक शख्स की मौत हो गई है.

अग्निशमन विभाग ने इस आग को लेवल-3 की आग करार दिया है. घटना स्थल से मिली तस्वीरों में इमारत से काला धुआं निकलता दिख रहा है. इमारत में आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अबतक नहीं मिल पाई है. दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक आग इमारत के भूतल और पहली मंजिल तक फैल गई. उन्होंने बताया कि 10 दमकल वाहन, पानी के 15 टैंकर, 10 बड़े टैंकर, चार त्वरित प्रतिक्रिया वाहन, एक बचाव वाहन और दो टर्न-टेबल लैडर मौके पर भेजे गए. उन्होंने कहा, ‘‘एक दमकलकर्मी सहित पांच व्यक्तियों ने दम घुटने की शिकायत की, जबकि बचाव अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी के हाथ पर चोटें आईं.

ताजा जानकारी के मुताबिक अग्निशमन दस्ते में इमारत में फंसे 8 लोगों को निकाल लिया है. इस हादसे में मरने वाले शख्स की पहचान हो गई है. इस शख्स का नाम उत्तम कुमार है. इसकी उम्र 22 साल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें