scorecardresearch
 

योगी के मंत्री की मांग, ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मामला, बैन हो AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों घिरे हुए हैं. एक तरफ जहां ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान के विवादित बयान पर बवाल मचा हुआ है तो वहीं ओवैसी के मंच से पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है.

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो-पीटीआई) असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो-पीटीआई)

  • ओवैसी पर देशद्रोह का मुकदमा करने की मांग
  • मोहसिन रजा की AIMIM को बैन करने की मांग

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने की मांग की गई है. इसके साथ ही ओवैसी की पार्टी को भी बैन करने की मांग अब सामने आई है.

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है. रजा ने कहा है, 'ओवैसी और उनके प्रवक्ता जिस तरीके से नफरत फैला रहे हैं, जिस तरीके से इनके मंच का इस्तेमाल भारत विरोधी नारों और गतिविधियों के लिए हो रहा है, यह साफ हो गया है कि इनका मकसद क्या है.'

मोहसिन रजा ने कहा, ' जिस तरीके से इनके बुजुर्गों ने पाकिस्तान बनवाया और देश का बंटवारा किया और अब देश तोड़ने में लगे हैं, मेरी मांग है कि इन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो और इनकी पार्टी बैन की जाए.'

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों घिरे हुए हैं. एक तरफ जहां ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान के विवादित बयान पर बवाल मचा हुआ है तो वहीं ओवैसी के मंच से पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है.

वारिस पठान ने क्या बयान दिया?

दरअसल, नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा के दौरान वारिस पठान ने विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा था, ‘हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं. यह बात याद रख लेना.' जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी, असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बयान की निंदा की थी.

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी को रास नहीं आया ‘100 करोड़ Vs 15 करोड़’, कर दी वारिस पठान की बोलती बंद

वारिस पठान AIMIM के प्रवक्ता हैं. रैली में वारिस पठान ने कहा था, 'हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है. मगर हम को इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा. आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती है, उसको छीन लिया जाता है.’

यह भी पढ़ें: ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर लड़की गिरफ्तार, 14 दिन की जेल

वारिस पठान के अलावा AIMIM के साथ जुड़ा एक और विवाद सामने आया. असदुद्दीन ओवैसी की एक सभा में एक युवती ने पाकिस्तान के जयकारे के नारे लगाए थे. जिसके बाद युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है. असदुद्दीन ओवैसी ने इस बयान को गलत बताया और एक्शन लेने की मांग की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें