scorecardresearch
 

विधायकों के होटल में सादे कपड़ों में पुलिस, NCP ने लगाया जासूसी का आरोप

महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है. एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है. जिस होटल में एनसीपी के विधायक ठहरे थे, उस होटल में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को देखा गया है.

फाइल फोटो-PTI फाइल फोटो-PTI

  • विधायकों को हयात होटल में शिफ्ट करने तैयारी
  • मुंबई के रेनेसां होटल में ठहरे हैं NCP विधायक

महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है. एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है. जिस होटल में एनसीपी के विधायक ठहरे हैं, उस होटल में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को देखा गया है. एनसीपी के विधायकों ने पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में होटल में पकड़ा है और जासूसी करने का आरोप लगाया है.

इस दौरान एनसीपी नेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच बहस भी हुई. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के जासूसी करने की बात सामने आने के बाद एनसीपी ने अपने विधायकों को रेनेसां होटल से हयात होटल में शिफ्ट करने का फैसला किया है. एनसीपी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने दावा किया कि जब तक सरकार से कोई निर्देश नहीं मिलता है, तब तक पुलिस ऐसी कोई जासूसी नहीं कर सकती है.

गौरतलब है कि रविवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच 'क्रॉस-मीटिंग' का सिलसिला चला. सबसे पहले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने नवाब मलिक के साथ होटल रेनेसां में अपने पार्टी विधायकों से मुलाकात की और बाद में शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे भी इस बैठक में जुड़े.

नवाब मलिक बोले- फडणवीस सरकार गिर जाएगी

नवाब मलिक ने दावा करते हुए कहा कि हमारे पास नंबर है और फ्लोर टेस्ट में फडणवीस सरकार गिर जाएगी. नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा, क्या संयोग है कि इसी रेनेसां होटल से बीजेपी ने कर्नाटक की सरकार गिराई थी और इसी होटल से हम महाराष्ट्र की सरकार बनाएंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने लगाया आरोप

कांग्रेस विधायकों को जयपुर भेजे जाने की भी चर्चा थी. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने विधायकों को अपने पाले में करने के लिए बीजेपी की ओर से कांग्रेस विधायकों को अप्रोच किए जाने का आरोप भी लगाया है. वहीं एनसीपी ने भी होटल रेनेसां में सादे कपड़ों में एक पुलिसकर्मी के पकड़े जाने के बाद अपने विधायकों को हयात होटल शिफ्ट करने का निर्णय लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें