scorecardresearch
 

मंगलसूत्र उतारने का जाधव की मां ने किया था विरोध, PAK अफसर बोला- ये मेरी मजबूरी

गुरुवार को राज्यसभा में बयान देते हुए उन्होंने पूरे मामले पर भारत का पक्ष रखा. कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी के मंगलसूत्र -चूड़ियां उतरवाने वाले वाकये को सुषमा ने समझाया और उसकी निंदा की.

जाधव की मां-पत्नी से बदसलूकी पर बवाल जाधव की मां-पत्नी से बदसलूकी पर बवाल

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ हुई बदसलूकी पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने PAK को लताड़ लगाई है. गुरुवार को राज्यसभा में बयान देते हुए उन्होंने पूरे मामले पर भारत का पक्ष रखा. कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी के मंगलसूत्र -चूड़ियां उतरवाने वाले वाकये को सुषमा ने समझाया और उसकी निंदा की.

PAK अफसर बोला - ये मेरी मजबूरी

सुषमा ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां ने उनसे कहा कि जब पाकिस्तानी अफसर उनके मंगलसूत्र और चूड़ियां उतरवा रहा था. तो मैंने उससे कहा कि ये मेरा सुहाग है, इसे मत उतरवाओ. तो पाकिस्तानी अफसर ने जवाब में कहा कि ये मेरी मजबूरी है, मैं तो सिर्फ ऑर्डर का पालन कर रहा हूं.

यहां पढ़ें पूरा भाषण.... जाधव की मां-पत्नी को विधवा की तरह मिलाया, PAK की बेअदबी की हद: सुषमा

सुषमा का हल्ला-बोल

विदेश मंत्री ने हर मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई. उन्होंने कहा कि ये खेद का विषय है कि मुलाकात में इस तरह का व्यवहार किया. सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मुलाकात को प्रोपेगेंडा बनाया. जाधव की मां सिर्फ साड़ी पहनती हैं, उनके भी कपड़े भी बदलवा दिए गए. मीडिया को मां और पत्नी के नजदीक आने दिया गया, जो हमारी शर्तों के खिलाफ था.

दबाव में है कुलभूषण जाधव

मुलाकात से लौटने के बाद मां-पत्नी ने बताया कि कुलभूषण दबाव में हैं. उनके कैद करने वालों ने जो उन्हें बोलने के लिए कहा था जाधव सिर्फ वही बोल रहे थे. पाकिस्तान जाधव की मां-पत्नी के जूतों के साथ कुछ शरारत कर सकता है. इस मीटिंग में सिर्फ मानवाधिकार के नियमों का उल्लंघन ही हुआ है.

विपक्ष ने किया सरकार का समर्थन

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि जाधव पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वो झूठे और फर्जी हैं. पाकिस्तान में कोई लोकतंत्र नहीं है, हम पाकिस्तान को अच्छी तरीके से जानते हैं. जाधव की मां-पत्नी के साथ जो भी हुआ है, वो अपमान पूरा देश का है. कांग्रेस के अलावा अन्य सभी पार्टियों ने भी सरकार के बयान का समर्थन दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें