scorecardresearch
 

CM येदियुरप्पा बोले- जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को बनाऊंगा कैबिनेट मंत्री

कर्नाटक उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया. 15 में से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. 

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा  (फोटो- एएनआई) कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा (फोटो- एएनआई)

  • कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी की तगड़ी जीत
  • 15 सीटों में से 12 पर बीजेपी जीती
  • जीतने वाले 11 विधायक बनेंगे मंत्री

कर्नाटक उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शानदार प्रदर्शन किया. 15 में से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से कोई वादा नहीं किया था.

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे. 5 दिसंबर को अठानी, कगवाड, गोकक, येल्लापुर, हिरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेालापुर, के आर पुरम यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, हेसकोटे, केआर पेटे और हनसूर सीटों पर उपचुनाव हुए थे. इन 15 सीटों में से हनसूर और शिवाजीनगर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है. जबकि हेसकोटे में निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है. बाकी 12 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है.

जीतने वाले 11 विधायक बनेंगे कैबिनेट मंत्री

कर्नाटक की इस जीत से सीएम येदियुरप्पा गदगद हैं. इस चुनाव को बीजेपी सरकार की लोकप्रियता का पैमाना भी माना जा रहा था. 15 में से 12 सीट जीतकर बीजेपी इस परीक्षा में सफल साबित हुई है. बता दें कि बीजेपी के टिकट पर जीतने वाले वो विधायक है जिन्होंने लगभग साल भर पहले कांग्रेस और जेडीएस से बगावत की थी और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद इन सीटों पर उपचुनाव हुआ था. अब इन्हीं 11 विधायकों को येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्री बनाने की घोषणा की है.

बीजेपी को विधानसभा में बहुमत

इस उपचुनाव में जीत के साथ ही बीजेपी को कर्नाटक विधान सभा में बहुमत हासिल हो गया है. कर्नाटक की  224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास अब 117 विधायक हो गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें