scorecardresearch
 

J-K: पुलवामा में जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार और IED एक्सपर्ट फौजी भाई ढेर

पुलवामा जिले के कंगन गांव में मुठभेड़ के दौरान जैश का पाकिस्तानी टॉप कमांडर फौजी भाई मारा गया है. पिछले दिनों हुए राजपोरा के कार ब्लास्ट में फौजी भाई का ही हाथ था. वह जैश के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार बताया जा रहा है.

सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI) सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)

  • पुलवामा के कंगन गांव में मुठभेड़
  • जैश के तीन आतंकी मारे गए
  • मसूद अजहर का रिश्तेदार भी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने बुधवार को तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मोहम्मद इस्माइल उर्फ फौजी भाई भी शामिल है. इस्माइल, कई आईईडी अटैक और कार में बम लगाने की घटना को अंजाम दे चुका है. इस्माइल, जैश के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार भी है.

सुरक्षाबलों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा जिले के कंगन गांव में मुठभेड़ के दौरान जैश का पाकिस्तानी टॉप कमांडर फौजी भाई मारा गया है. पिछले दिनों राजपोरा के कार ब्लास्ट में फौजी भाई का ही हाथ था. इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां जैश के इस टॉप कमांडर की तलाश में लगी हुई थी.

पुलवामा में जैश के 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी, इंटरनेट सेवा बंद

बुधवार सुबह सुरक्षाबलों को कंगन गांव में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और सेना के जवानों ने गांव को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

घुसपैठ पर सेना का करारा प्रहार, 4 दिन में ढेर किए 13 आतंकवादी

इसके बाद दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग चलती रही. इन एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं. मारे गए आतंकियों में पाकिस्तानी टॉप कमांडर फौजी भाई भी शामिल है. फिलहाल, आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

आतंकियों और ड्रग तस्करों के नेटवर्क का बड़ा खुलासा, 6 गिरफ्तार

बीते चार दिनों में पुलवामा में लगातार एनकाउंटर हो रहे हैं. मंगलवार को ही त्राल में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों आतंकी एजीएच से जुड़े हुए थे. बीते कुछ दिनों में घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है और कई आतंकी मारे जा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×