scorecardresearch
 

NC के बाद अब कांग्रेस भी जम्मू-कश्मीर BDC चुनाव का करेगी बहिष्कार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि कश्मीर में राजनीतिक नेता नजरबंद हैं. चुनाव आयोग को ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव ऐलान से पहले राजनीतिक दलों से बात करनी चाहिए थी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर (फाइल फोटो-PTI) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर (फाइल फोटो-PTI)

  • 24 नवंबर को होगा BDC चुनाव
  • PDP और NC ने भी किया बहिष्कार

जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव (बीडीसी) चुनाव का कांग्रेस भी बहिष्कार करेगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि कश्मीर में राजनीतिक नेता नजरबंद हैं. चुनाव आयोग को ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव ऐलान से पहले राजनीतिक दलों से बात करनी चाहिए थी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि जब नेता हिरासत में होते हैं तो राजनीतिक दल चुनाव में कैसे हिस्सा ले सकते हैं. अगर सरकार ने सभी नेताओं को रिहा कर दिया होता तो हम चुनाव में हिस्सा लेते, लेकिन हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

जीए मीर ने कहा कि कश्मीर में अभी भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को नजरबंद रखा गया है. नेताओं को जम्मू से कश्मीर में जाने नहीं दिया जा रहा. यहां तक की उन्हें सुरक्षा तक मुहैया नहीं करवाई जा रही है. ये पाबंदियां इस ओर इशारा करती हैं कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार अपने निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिए जल्दबाजी में बीडीसी चुनाव करवा रही है.

जीए मीर ने कहा कि सरकार ने पार्टी आधार पर चुनाव करवाने का फैसला एकतरफा लिया है. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पहले ही चुनाव बहिष्कार के स्पष्ट संकेत दे दिए थे. कांग्रेस ही एकमात्र प्रमुख विपक्षी पार्टी थी, जो बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी, लेकिन अब कांग्रेस के चुनाव में हिस्सा न लेने के बाद मुख्य तौर पर बीजेपी और पैंथर्स पार्टी ही मैदान में रह गई हैं.

कब होगा BDC चुनाव

जम्मू-कश्मीर में 24 अक्टूबर को बीडीसी चुनाव होने वाले हैं. सरपंच अपने इलाके के बीडीसी को चुनते हैं. इससे पहले कांग्रेस के अलावा पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस भी चुनाव का बहिष्कार कर चुके हैं. चुनाव में अब सिर्फ बीजेपी- पैंर्थस पार्टी और निर्दलिय ही बचे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें