scorecardresearch
 

J-K: बारामूला में आतंकी गिरफ्तार, पुलिस वाले की हत्या की बना रहा था योजना

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकी को गिरफ्तार किया है. बारामूला से गिरफ्तार किए गए इस आतंकी का नाम मोहसिन सालेह है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते पुलिस अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते पुलिस अधिकारी

  • कुछ दिन पहले जैश में शामिल हुआ था मोहसिन सालेह
  • आतंकी के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकी को गिरफ्तार किया है. बारामूला से गिरफ्तार किए गए इस आतंकी का नाम मोहसिन सालेह है. बारामूला के आईजी सुलेमान चौधरी ने बताया कि बारामूला पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में आतंकी पकड़ा गया है. उसके पास से गोला-बारूद बरामद किया गया है. यह आतंकी एक पुलिस वाले की हत्या की योजना बना रहा था.

इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था. इस कारण दिल्ली, मुंबई, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा था कि दिल्ली, मुंबई में सभी प्रमुख एयरपोर्ट, बंदरगाह, प्रमुख प्रतिष्ठानों और सरकारी कार्यालयों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई.

पंजाब में ड्रोन के जरिए भेजे गए हथियार

पंजाब में सितंबर में ड्रोन के जरिये हथियार गिराए जाने के बाद पंजाब और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही सतर्क किया जा चुका है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आईएसआई की साजिश का खुलासा करने के लिए पंजाब पुलिस के संपर्क में है. बताया जाता है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियार गिराने में खालिस्तान समर्थकों का सहारा लिया है.

अलर्ट के बाद पीएमओ के अधिकारियों की बैठक

आतंकवादी हमले की साजिश के मद्देनजर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के लिए चिंता का सबब बन गया है और यही वजह है कि पिछले गुरुवार को गृह सचिव, आईबी के निदेशक और पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक की और इस मुद्दे पर राज्य और केंद्र की ओर से उठाए जाने वाले कदम पर माथापच्ची की.

दिल्ली में जैश के आतंकियों के घुसने का अलर्ट

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को भी हालात से अवगत करा दिया गया है. आईबी ने बुधवार को अलर्ट जारी कर इस बात की आशंका जताई कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं और आगामी त्योहार में आतंकवादी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें