scorecardresearch
 

J-K: ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल आतंकियों पर प्रहार, 1 ढेर, 2 फरार

जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की कायराना हरकत जारी है. आतंकियों ने सोमवार को अनंतनाग में एक और ट्रक डाइवर की हत्या कर दी थी. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल एक आतंकी को ढेर कर दिया है, वहीं 2 आतंकी मुठभेड़ के दौरान भागने में कामयाब हो गए हैं. 

एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर (फाइल फोटो-IANS) एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर (फाइल फोटो-IANS)

  • ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल आतंकी को ढेर
  • 2 आतंकी मुठभेड़ के दौरान भागने में कामयाब

जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की कायराना हरकत जारी है. आतंकियों ने सोमवार को अनंतनाग में एक और ट्रक डाइवर की हत्या कर दी थी. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल एक आतंकी को ढेर कर दिया है, वहीं 2 आतंकी मुठभेड़ के दौरान भागने में कामयाब हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक मारा गया आतंकी ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल रहा है.

जम्मू-कश्मीर में ट्रक ड्राइवरों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है. अनंतनाग जिला में सोमवार रात आतंकवादियों ने एक और ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना ऐसे समय हुई है जब यूरोपीय संघ (ईयू) का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर का दौरा करने वाला है. बहरहाल, चालक की पहचान रियासी निवासी नारायण दत्त के रूप में हुई.

कश्मीर घाटी में एक सप्ताह में यह चौथा हमला है. आतंकवादियों ने इससे पहले शोपियां में दो ट्रक चालकों की हत्या कर दी थी. उससे पहले एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने शोपियां में ही राजस्थान के एक ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक बाग मालिक पर हमला कर दिया था.

हमलों का उद्देश्य पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीर घाटी में सेब समेत अन्य उत्पादों के व्यापारियों में दहशत पैदा करना है. सरकार यहां व्यापार को बढ़ावा दे रही है.

ईयू का 28 सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर घाटी का दौरा करेगा, जो राज्य में किसी भी अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल का पहला दौरा है. यह दौरा राज्य के दो केद्र शासित प्रदेशों में औपचारिक रूप से विभाजित होने से दो दिन पहले हो रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें