scorecardresearch
 

इरफान की याद में रोया बॉलीवुड: 'अभी तो टाइम आया था तेरा भाई, इतिहास लिखा जाता'

देश जिस वक्त एक महासंकट से जूझ रहा है, उस बीच महानगरी मुंबई से दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है. अपनी अदाकारी से जादू करने वाले अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे.

फिल्म अभिनेता इरफान खान (Photo Credit: Bandeep singh, Photo Editor India Today Group) फिल्म अभिनेता इरफान खान (Photo Credit: Bandeep singh, Photo Editor India Today Group)

देश जिस वक्त एक महासंकट से जूझ रहा है, उस बीच महानगरी मुंबई से दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है. अपनी अदाकारी से जादू करने वाले अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद उन्होंने अंतिम सांस ली. इरफान के निधन की खबर सामने आने के बाद हर कोई अपना दुख व्यक्त कर रहा है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अक्षय कुमार, अशोक गहलोत, शिल्पा शेट्टी, कुमार विश्वास समेत देश की बड़ी हस्तियों ने इरफान खान के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर जगत को बड़ी क्षति हुई है.

अलविदा इरफान: PM मोदी-शाह और राहुल समेत नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि वे अभिनेता इरफान खान की असामयिक और दुखद मृत्यु पर वो शोक प्रकट करते हैं, जबकि सब लोग ये उम्मीद कर रहे थे कि वे बीमारी को मात देकर फिर से वापस लौटेंगे लेकिन उनकी मृत्यु से सिनेमा और कला जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. मैंने 2013 में उनकी फिल्म पान सिंह तोमर के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कलाकार के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा था.

शाहरुख खान ने इरफान खान की याद में लिखा कि मेरे दोस्त, प्रेरक और हमारे वक्त के शानदार अभिनेता. अल्लाह आपकी आत्मा पर कृपा करे इरफान भाई. आपको हमेशा मिस करेंगे और इस बात की तसल्ली रहेगी कि आप हमारी जिंदगी का हिस्सा थे.

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन पर आमिर खान ने लिखा कि हमारे साथी इरफान के निधन की खबर सुन वह काफी दुखी हैं. वह एक शानदार टैलेंट थे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति वह सांत्वना प्रकट करते हैं. आमिर ने लिखा कि अपने काम के जरिए लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए इरफान तुम्हारा शुक्रिया. वहीं, बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने भी ट्वीट कर लिखा कि आप हमेशा हमारे दिल में रहोगे भाई.

.

54 साल की उम्र में इरफान खान का निधन, मुंबई के अस्पताल में तोड़ा दम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर सुन काफी दुख हुआ. वह एक शानदार अभिनेता थे, जो वैश्विक स्तर पर भारत के ब्रांड एंबेसडर थे. उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर मिली है, ये काफी दुखी खबर है. एक शानदार टैलेंट, शानदार सहकर्मी जिन्होंने सिनेमा की दुनिया में काफी योगदान दिया. वो आज हमें काफी जल्दी छोड़कर चले गए हैं और एक खालीपन छोड़ गए हैं.

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर भावुक संदेश दिया. अनुपम खेर ने कहा कि इरफान का जाना सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि देश, दुनिया की सिनेमा इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है.

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी इरफान खान के निधन पर दुख व्यक्त किया. लता मंगेशकर ने ट्वीट में लिखा कि बहुत गुणी अभिनेता इरफान खान के निधन की खबर सुनकर वह काफी दुखी हैं, वह उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देती हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि देश के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन की खबर दुख देने वाली है. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे.

'शांत जैसे रेगिस्तान', हॉलीवुड स्टार्स ने कुछ यूं की थी इरफान की तारीफ

इरफान खान के निधन पर कवि कुमार विश्वास ने भी दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रथा ,हासिल जैसी शुरुआती फ़िल्मों से आजतक भारतीय सिनेमा के प्रातिभ ग्लोबल अभिनेता, मेरे दोस्त इरफ़ान का यूं जाना तोड़ गया. “रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई ! इक बार तो ख़ुद मौत भी घबरा गई होगी, यूँ मौत को सीने से लगाता नहीं कोई..!”

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने इरफान खान की याद में ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि इरफान तुम्हारे जैसा कोई नहीं होगा. फिल्म डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी ट्वीट कर इरफान खान के लिए भावुक संदेश दिया. अनुभव ने लिखा कि भाई तेरा अभी तो टाइम आएगा, क्या यार थोड़ी और ताकत लगाता भाई.

इरफान ने नाम में जोड़ा था एक्स्ट्रा R, क्या था न्यूमेरोलॉजी कनेक्शन?

लेखक और शायर जावेद अख्तर ने इरफान को लेकर अंतिम संदेश में लिखा कि. इरफान खान का जाना एक बड़ी क्षति है, वो लंबे वक्त से इस बीमारी से जूझ रहे थे.

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन, 54 साल की उम्र में कैंसर के चलते तोड़ा दम

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने इरफान के निधन पर लिखा कि मैं स्तब्ध हूं, इरफान के जाने की खबर का विश्वास ही नहीं हो रहा है. आज हमने एक अच्छे दोस्त को खो दिया, उनकी कला और काम को हमेशा याद किया जाएगा.

मौत से 21 दिन पहले इरफान खान ने अंग्रेजी मीडियम टीम संग वीडियो चैट

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने इरफान को याद करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा कि अपनी अदाकारी से जो जादू आप बिखेरते थे, वो असली था और हर कोई उसका दीवाना था. आपने हम में से काफियों को प्रेरणा दी है. आपको हमेशा याद किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इरफान खान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अभिनेता इरफान खान के असामयकि निधन से उन्हें गहरा शोक पहुंचा है, भगवान उनके परिवार, दोस्तों और प्रशसंकों को ये दुख सहने की शक्ति दें. फिल्म इंडस्ट्री ने आज कई फन में माहिर एक कलाकार को खो दिया है, वे हमेशा याद आएंगे.

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने भी इरफान खान के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कि इरफान खान बहुमुखी प्रतिभा के कलाकार और बॉलीवुड के स्टार थे. उनका अचानक चला जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है, मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, उनकी आत्मा को शांति मिले.

भारत में चीन के राजदूत सन वेईदोंग ने भी अभिनेता इरफान खान के निधन पर श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इरफान खान के निधन की सूचना पाकर वे बेहद दुखी हैं, वे चीन में भी एक जाने माने भारतीय कलाकार थे. उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के साथ मेरी गहरी संवेदना है. उनकी आत्मा को शांति मिले, उनकी शानदार अदाकारी हमेशा हमारे दिलों में रहेगी.

कैसे इरफान करते थे अपने किरदार की तैयारी, उनके बॉयोग्राफर असीम ने बताया

अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है.

जब कैंसर से लड़ते हुए छलका था इरफान का दर्द, कहा-खुदा से बड़ा लगता है दर्द

बोलती आंखों वाला वो सुपरस्टार जिसने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी मचाई धूम

जब इरफान की हाईट बनी मुसीबत, पहली फिल्म के सीन्स पर चल गई थी कैंची

इरफान की याद में रोया बॉलीवुड: 'अभी तो टाइम आया था भाई, इतिहास लिखा जाता'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें