scorecardresearch
 

सावरकर पर संग्राम: गिरिराज सिंह बोले- राहुल गांधी की हरकतें राष्ट्र विरोधी

भारतीय जनता पार्टी सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी ने विश्व के आगे भारत को बदनाम किया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो-ANI) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो-ANI)

  • गिरिराज सिंह ने की राहुल गांधी के बयान की आलोचना
  • कहा- राहुल गांधी ने विश्व के आगे भारत को किया बदनाम
  • राहुल गांधी ने कहा था मैं सावरकर नहीं, मांफी नहीं मांगूंगा

भारतीय जनता पार्टी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी ने विश्व के आगे भारत को बदनाम किया है. भारत के लिए पाकिस्तान और राहुल गांधी की बातों में कोई अंतर नहीं है. गिरिराज ने कहा है कि राहुल गांधी की हरकतें राष्ट्र विरोधी हैं. साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी खुद की तुलना वीर सावरकर से नहीं कर सकते क्योंकि वह एक देशभक्त थे.

महाराष्ट्र चुनाव के बाद एक बार फिर सावरकर का मुद्दा उठ खड़ा हुआ है. रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली में राहुल गांधी ने जब कहा कि मैं सावरकर नहीं कि माफी मांग लूं. तब बीजेपी ने भी पलटवार किया. बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने पलटवार करते हुए अपने एक ट्वीट में कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की पांच पीढ़ियां भी उनकी (सावरकर) विरासत की बराबरी नहीं कर सकतीं.

क्या है विवाद की वजह?

दरअसल, गुरुवार को झारखंड की एक रैली में राहुल गांधी ने देश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर कहा था कि नरेंद्र मोदी ने कहा था-मेक इन इंडिया..अब आब जहां भी देखो, मेक इन इंडिया ..रेप इन इंडिया है. राहुल के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि अपने बयान के लिए राहुल माफी मांगें.

रामलीला मैदान की रैली में भाजपा को जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने मुझे माफी मांगने के लिए कहा. मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है. मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा. मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस कार्यकर्ता माफी मांगेगा.

शिवसेना को नहीं रास आया राहुल गांधी का बयान

महाराष्ट्र सरकार में गठबंधन की सहयोगी शिवसेना ने भी राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई है. शिवसेना ने राहुल गांधी का बगैर नाम लिए उन्हें सावरकर का अपमान न करने की नसीहत दी है . शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने मराठी में ट्वीट किया कि हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी को भी मानते हैं, आप वीर सावरकर का अपमान मत करो. बुद्धिमान लोगों को ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती. दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि वीर सावरकर महाराष्ट्र ही नहीं, पूरे देश के लिए आदरणीय हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें