scorecardresearch
 

कश्मीर में यूरोपियन डेलिगेशन, घाटी के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी

कश्मीर घाटी में जहां यूरोपियन डेलिगेशन दौरे पर है, वहीं श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं. घाटी के कुछ इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 23 सदस्यीय सांसदों का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार सुबह पहुंचा है. हालांकि जहां यूरोपियन डेलिगेशन का दौरा है, उन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.  

कंश्मीर दौरे पर यूरोपीय संसद का डेलिगेशन (फोटो-ANI) कंश्मीर दौरे पर यूरोपीय संसद का डेलिगेशन (फोटो-ANI)

  • ईयू के 28 सांसद मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे
  • राज्य में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए गए हैं

कश्मीर घाटी में जहां यूरोपियन डेलिगेशन दौरे पर है, वहीं श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं. घाटी के कुछ इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 23 सदस्यीय सांसदों का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार सुबह पहुंचा है. हालांकि जहां यूरोपियन डेलिगेशन का दौरा है, उन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पत्थरबाजी उन इलाकों से बेहद दूर हुई है.

यूरोपियन यूनियन के 28 सांसद जम्मू-कश्मीर के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं. 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के पंगु होने के बाद किसी विदेशी दल का ये पहला घाटी दौरा है. यहां पर ये सभी सांसद राज्यपाल सत्यपाल मलिक, स्थानीय अधिकारियों और निवासियों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा श्रीनगर की मशहूर डल झील का भी दौरा करेंगे.

यूरोपियन यूनियन के सांसद आज सेना के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान सेना की तरफ से घाटी के हालात के बारे में जानकारी दी जाएगी.

EU सांसदों के दौरे के बीच श्रीनगर के कुछ हिस्सों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं. साउथ कश्मीर में भी कुछ हिस्सों पत्थरबाजी की घटना हुई है. बता दें कि विदेशी मेहमानों के दौरे की वजह से घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया था.

इन सांसदों ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के मसले पर बात हुई. EU सांसदों की टीम यहां राज्यपाल, एडवाइज़र्स से मुलाकात करेगी, इसके साथ ही चुने हुए प्रतिनिधियों से भी मुलाकात होगी. जहां पर वह स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें