scorecardresearch
 

e-एजेंडा आजतक में जुटे 16 मुख्यमंत्री, बताया-कोरोना से कैसे लड़ रहे हैं जंग?

03 मई 2020, 5:20 PM IST

 eAgenda Aaj Tak CM Special: ई-एजेंडा आजतक के मंच पर देश के 16 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत की. कार्यक्रम की शुरुआत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हुई वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल के साथ इसका समापन हुआ. 'कोरोना से लड़ाई में राज्य कितने कामयाब हुए और 4 मई से लॉकडाउन 3.0 के लिए राज्यों ने क्या तैयारी की है इस पर मुख्यमंत्रियों ने विस्तार से चर्चा की.

 

6:36 PM (8 महीने पहले)

केंद्र से केजरीवाल की अपील- कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी दिल्ली खोल दीजिए

Posted by :- Kunal kaushal
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना से लड़ने में पूरी सहायता की है और हमें कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी दिल्ली को खोल देना चाहिए.
6:13 PM (8 महीने पहले)

पीएम मोदी ने समय रहते फैसला लिया, इसलिए कोरोना नियंत्रित: सीएम केजरीवाल

Posted by :- Kunal kaushal
प्रधानमंत्री ने समय रहते देश में 24 मार्च से लॉकडाउन कर दिया जिससे हम संक्रमित मामलों को नियंत्रित कर पाए. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैं बधाई देता हूं.

6:10 PM (8 महीने पहले)

स्थानीय प्रशासन को समय रहते कार्रवाई करनी चाहिए थी: केजरीवाल

Posted by :- Kunal kaushal
मरकज और तबलीगी जमात को लेकर कहा कि स्थानीय प्रशासन को समय रहते कार्रवाई करनी चाहिए थी. अगर ऐसा होता तो दिल्ली में संक्रमण इतनी तेजी से नहीं फैलता. वहां से निकाले गए 3000  लोगों की टेस्टिंग में काफी समय लग गया.

6:07 PM (8 महीने पहले)

कोरोना से सबसे मुश्किल जंग लड़ रही है दिल्ली: सीएम केजरीवाल

Posted by :- Kunal kaushal
आज तक के खास कार्यक्रम ई-एजेंडा के मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने कोरोना के खिलाफ सबसे मुश्किल लड़ाई लड़ी है. जब बाकी जगह पर एक भी केस नहीं थे तो दिल्ली ने 1700-1800 मामलों के साथ लड़ाई शुरू की.
5:36 PM (8 महीने पहले)

कोरोना बड़ी लंबी और खर्चीली लड़ाई: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना से जंग को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना से लड़ना आसान नहीं है क्योंकि यह बड़ी लंबी और खर्चीली लड़ाई है. अब तक पंजाब को बीते चार महीने से जीएसटी में हिस्सेदारी नहीं मिल पायी है. इस महामारी से लड़ने के लिए 2 लाख करोड़ से भी ज्यादा पैसा चाहिए.

5:33 PM (8 महीने पहले)

पंजाब के किसान बेहद खुश: सीएम अमरिंदर सिंह

Posted by :- Kunal kaushal
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के किसान बेहद खुश हैं और गेहूं की बंपर पैदावार हुई है. 135 लाख टन खाद्यान हमारी मंडियों में आया. उन्होंने कहा कि किसानों के हाथ में पैसा जाएगा तो वो बाजार में खर्च करेंगे जिससे राज्य का ही फायदा होगा.









5:24 PM (8 महीने पहले)

टेस्ट बढ़ाने से ही कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है: सीएम अमरिंदर सिंह

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसके लिए कोरोना टेस्ट की संख्या को बढ़ाना होगा. अभी पंजाब में हर दिन करीब 1500 लोगों का टेस्ट किया जाएगा. उन्होंने कहा यह बड़ी लंबी और खर्चीली लड़ाई है.
5:19 PM (8 महीने पहले)

लिस्ट बनाकर केंद्र से मांगेंगे ट्रेन: सीएम अमरिंदर सिंह

Posted by :- Kunal kaushal
लोगों को घर तक पहुंचाने के लिए पंजाब सरकार दूसरे राज्यों में जाने वाले और पंजाब आने वाले मजदूरों और छात्रों का लिस्ट तैयार करेगी जिसके बाद केंद्र से ट्रेनों की मांग होगी.

5:17 PM (8 महीने पहले)

कोरोना वॉरियर्स पर हमले से भड़के अमरिंदर बोले-सख्त एक्शन लूंगा, सबको सीधा करूंगा

Posted by :- Kunal kaushal
पंजाब में पुलिस वालों पर हमले को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर कोई भी कोरोना वॉरियर्स पर हमला करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लूंगा, ऐसे लोगों को सीधा कर दूंगा.

5:14 PM (8 महीने पहले)

नांदेड़ के श्रद्धालुओं पर बोले अमरिंदर-पंजाबी कहीं फंसे होंगे तो उनको लाऊंगा ही

Posted by :- Kunal kaushal
सीएम अमरिंदर सिंह ने नांदेड़ के श्रद्धालुओं को लेकर कहा कि पंजाबी जहां भी फंसे होंगे उन्हें लाना ही होगा क्योंकि वो इस राज्य के नागरिक हैं. इसलिए उनको वहां से लाऊंगा ही.


5:08 PM (8 महीने पहले)

पंजाब में अब तक 23 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट: सीएम अमरिंदर सिंह

Posted by :- Kunal kaushal
आज तक के खास कार्यक्रम ई-एजेंडा में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शुक्रवार तक 585 कोरोना मरीज पंजाब में पाए गए हैं. जो लोग पंजाब से जाना चाहते हैं और जो लोग आना चाहते हैं उन्हें मैं कैसे रोक सकता हूं.

5:05 PM (8 महीने पहले)

एक भी जिला रेड जोन में नहींः सीएम संगमा

Posted by :- Tirupati Srivastava
eAgenda कार्यक्रम में मेघालय के मुख्यमंत्री सीके संगमा ने कहा कि मेघालय का एक भी जिला रेड जोन में नहीं है. हमारे राज्य में 16 मार्च से ही कई जगह पर ​प्रतिबंध लगाए थे, उसका फायदा काफी मिला. 13 मार्च को पहली बार एक घर में 12 केस मिले. उसके बाद से काफी कंटेनमेंट रणनीति पर काम किया आज सिर्फ एक ही एक्टिव केस है, बाकी 10 रिकवर हुए हैं, सिर्फ एक की मौत हुई है.
4:51 PM (8 महीने पहले)

म्यांमार सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

Posted by :- Tirupati Srivastava
eAgenda कार्यक्रम में मणिपुर के सीएम सिंह एन बीरेन सिंह ने कहा कि हमने लॉकडाउन लागू होने से बहुत पहले ही कई कदम उठा लिए थे. म्यांमार सीमा को सील कर दिया और 18 जनवरी से मणिपुर आने वाले हर किसी की स्क्रीनिंग शुरू हो गई थी. मणिपुर में अब तक 2 कोरोना के मामले आए हैं और दोनों मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापस जा चुके हैं. ऐसे में फिलहाल मणिपुर में एक भी कोरोना का मामला नहीं है. लोगों के सहयोग से मणिपुर कोरोना मुक्त बना है. अब दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों को लाने की कवायद चल रही है.
4:24 PM (8 महीने पहले)

135 जमात के लोग कोरोना पॉजिटव पाए गएः खट्टर

Posted by :- Tirupati Srivastava
eAgenda कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में हम लोगों ने 4 मार्च को पुख्ता इंतजाम किए थे. हमने सारे कार्यक्रम को 8 मार्च तक रोक दिए थे. कंट्रोल रूम में बैठकर सारे प्लान बनाए गए. सब एकसाथ मिलकर रोकने में लगे. अभी हमारे पास 357 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. उसका कारण सबको पता है. कुछ कारण विशेष हैं- तबलीगी जमात के लोगों ने फैलाया. 135 केस तबलीगी जमात के लोग कोरोना पॉजिटिव थे. 107 लोग विदेश से संबंध रखने वाले थे. 1350 लोगों पर नजर रखी थी.
3:47 PM (8 महीने पहले)

75 फीसदी कारखानों में काम चल रहा हैः बिप्लब देब

Posted by :- Tirupati Srivastava
eAgenda कार्यक्रम में त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने कहा कि 29 जनवरी से ही एयरपोर्ट पर चेकिंग शुरू हो गई थी. 16 मार्च से ही यहां धारा 144 लागू कर दी गई थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग का राष्ट्रीय स्तर पर संख्या 667 है. वहीं, त्रिपुरा में यह संख्या 1350 है. हम बड़ी मात्रा में सैंपलिंग कर रहे हैं. 32 फीसदी लोग जनजाति हैं. यहां सभी लोग गमछा पहन रहे हैं. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में दुकानें ज्यादा हैं, मॉल कम हैं. यहां दुकानें खुल चुकी हैं. 75 फीसदी कारखानों में काम चल रहा है. हम घोषणा करने वाले हैं कि कल से 100 फीसदी लोग दफ्तर जाकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि जबतक वैक्सीन नहीं आती है तब तक हमें कोरोना के साथ जीना होगा.
3:32 PM (8 महीने पहले)

टूरिज्म इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई हैः जयराम ठाकुर

Posted by :- Tirupati Srivastava
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में अब बाहरी राज्यों से लोग आ रहे हैं, उन्हें होम क्वारनटीन किया गया है. एक भी आदमी नहीं छोड़ रहे, जिसका सर्वे नहीं किया है. हम एक भी आदमी को बिना जांच नहीं छोड़ते. उन्होंने कहा कि बहुत बड़ी संख्या में यूपी बिहार के लोग हिमाचल में काम करते हैं. वे लोग अपने घर जाना चाहते हैं, उन्हें पास देकर हम भेजने का इंतजाम कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के अधिकांश लेबर हैं, उनमें ज्यादातर चले गए हैं, बाकी को भेज रहे हैं. हिमाचल का मजदूर बाहर ज्यादा नहीं होता लेकिन जो हैं, उन्हें बुलाने की व्यवस्था कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लॉकाडाउन का प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर पड़ा है. सेब की फसल आने वाली है, उसके लिए तैयारी कर रहे हैं. मटर, गोभी, कीवी का सीजन है, इसे देखते हुए हॉर्टिकल्चर प्रोडक्ट को मार्केट तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. टूरिस्ट पर बड़ा असर पड़ा है. हिमाचल के तमाम बंद पड़े हैं. टूरिज्म इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई है.
3:19 PM (8 महीने पहले)

हिमाचल में कोरोना की स्थिति क्या है?

Posted by :- Tirupati Srivastava
eAgenda कार्यक्रम में  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हम काफी अच्छी स्थिति में हैं. 40 पॉजिटिव केस पहुंचा था, लेकिन 9 दिन से कोई मामला पॉजिटिव नहीं आया है. 40 में से 5 आइसोलेशन में है, बाकी सब ठीक हो गए हैं. मेरे ख्याल से हिमाचल में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि हमने सख्ती की, हमने कर्फ्यू ही लागू किया. आजतक कर्फ्यू ही लागू है. 16 हजार हेल्थ वर्कर लगाए, हर आदमी का टेस्ट किया. एक्टिव केस फाइंडिंग का काम हमने बखूबी किया. दूसरे राज्यों को भी करना चाहिए. एक-एक घर में जाने की योजना बनाई. लोगों को एरिया दिया गया और घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया गया. अगर किसी को फ्लू भी था तो उसका सैंपल लिया और सबका टेस्ट किया.
2:21 PM (8 महीने पहले)

सीएम रुपाणी ने बताया क्यों खुद को किया क्वारनटाइन

Posted by :- Kunal kaushal
इमरान खेड़ावाला के संपर्क में आने की घटना पर सीएम रुपाणी ने कहा कि वे और दो लोग अहमदाबाद की परिस्थिति पर चर्चा के लिए आए थे. उन्होंने गलती की थी कि बगैर टेस्ट रिपोर्ट आए ही घर से बाहर निकले. 20 फीट दूरी पर थे. उसी दिन रिपोर्ट आई. मैंने भी अपने आप को अलग कर लिया था. दो दिन बाद रिपोर्ट नकारात्मक आई. 10 दिन विजिटर्स को मना किया. घर से अकेले काम किया.