scorecardresearch
 

दिल्ली चुनाव: AAP MLA का आरोप- टिकट देने के लिए सिसोदिया ने मांगे 10 करोड़

विधायक ने कहा कि डिप्टी सीएम की मांग से वे हैरान थे और उन्होंने इससे इनकार कर दिया. एनडी शर्मा ने AAP से इस्तीफा दे दिया है, अब वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

आम आदमी पार्टी के विधायक एनडी शर्मा (ANI) आम आदमी पार्टी के विधायक एनडी शर्मा (ANI)

  • एनडी शर्मा का बदरपुर से कटा है टिकट
  • AAP ने बदरपुर से राम सिंह को टिकट दिया

बदरपुर से आम आदमी पार्टी (AAP) के मौजूदा विधायक एनडी शर्मा ने अपनी ही पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आम आदमी पार्टी विधायक एनडी शर्मा ने कहा है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने टिकट देने के लिए उनसे 10 करोड़ रुपये की मांग की. शर्मा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम की इस मांग से वे हैरान थे और उन्होंने इंकार कर दिया. एनडी शर्मा ने AAP से इस्तीफा दे दिया है, अब वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने एनडी शर्मा का टिकट काट दिया है.

20-21 करोड़ देने को तैयार

एनडी शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मनीष सिसोदिया ने मुझे अपने घर बुलाया. उन्होंने कहा कि राम सिंह (बदरपुर से जिन्हें टिकट मिला है) बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट चाहते हैं. राम सिंह इसके लिए 20-21 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने (मनीष सिसोदिया) मुझसे 10 करोड़ रुपये की मांग की. मैंने देने से मना कर दिया और उनके घर से निकल गया. बाद में पार्टी से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया.

संजय सिंह की सफाई

एनडी शर्मा के इस आरोप पर आम आदमी पार्टी की ओर से खंडन किया गया है. पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब किसी व्यक्ति को टिकट नहीं मिले तो उसका नाराज होना स्वाभाविक बात है. जब किसी को टिकट न मिले तो ऐसे बयान काफी आम हैं.

उम्मीदवारों की सूची जारी

बता दें, दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने आठ फरवरी को होने वाले 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे और मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. मौजूदा 46 विधायक फिर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मौजूदा 15 विधायकों को बदला गया है. नौ सीटों पर आम आदमी पार्टी ने नए चेहरों को जगह दी है. सूची में आठ महिलाएं भी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें