scorecardresearch
 

दिग्विजय बोले- DSP देवेंद्र सिंह को बचाने के लिए NIA को सौंपी गई जांच

कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी (निष्कासित) देवेंद्र सिंह का मामला एनआईए को सौंपे जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देवेंद्र सिंह केस की जांच एनआईए करेगी, जिसके प्रमुख वाईसी मोदी हैं. वह गुजरात के हैं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल-ANI) कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल-ANI)

  • देवेंद्र मामले की NIA से जांच कराने पर केंद्र पर बरसे
  • जांच का जिम्मा देवेंद्र सिंह को बचाने के लिए किया गया

कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी (निष्कासित) देवेंद्र सिंह का मामला एनआईए को सौंपे जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा.

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देवेंद्र सिंह केस की जांच एनआईए करेगी, जिसके प्रमुख वाईसी मोदी हैं. वह गुजरात के रहने वाले हैं. उन्होंने 2002 गुजरात दंगे में नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी थी. इसके अलावा सोहराबुद्दीन मामले में अमित शाह को भी क्लीन चिट दी गई थी. अब उन्हें इस मामले की जांच का जिम्मा देवेंद्र सिंह को बचाने के लिए सौंपा गया है.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने आगे कहा कि कुछ लोगों ने मुझे बताया कि गृह मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बीच रस्साकशी चल रही है. क्या इसके पीछे देवेंद्र सिंह का गिरफ्तार होना कारण है. किसी को नहीं पता. लेकिन कुछ तो गड़बड़ है. इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए.

राहुल गांधी ने भी साधा निशाना

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस मामले पर हमला बोल चुके हैं. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर इस मसले पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि देवेंद्र सिंह को चुप करने का सबसे बेहतरीन तरीका यही है कि उसे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के हवाले कर दें.

राहुल गांधी बीते दो दिनों से देवेंद्र सिंह के मामले पर लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं. शुक्रवार को किए गए अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था कि NIA की अगुवाई भी एक और मोदी ही कर रहा है. वाईके मोदी जिसने गुजरात दंगे और हरेन पंड्या मामले की जांच की थी. वाईके की अगुवाई में ये केस उसी तरह है मानो पूरी तरह से दब गया है.

राहुल गांधी के आरोप पर जनता दल यूनाइटेड नेता केसी त्यागी का कहना है कि NIA देश की क्रेडिबल एजेंसी है, उसपर सवाल खड़े करना ठीक नहीं है. देवेंद्र सिंह पर देशद्रोही का मुकदमा लगाया गया है और सख्त जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें