scorecardresearch
 

गुवाहाटी: पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, रबर बुलेट और आंसू गैस के दागे गोले

गुवाहाटी क्लब के बाहर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भारी झड़प हुई. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया तो वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. प्रदर्शनकारियों ने भी जमकर पत्थरबाजी की.

असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन (ANI) असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन (ANI)

  • गुवाहाटी क्लब के बाहर पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प
  • कई प्रदर्शनकारी हिरासत में, लाठीचार्ज भी किया गया

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम में विरोध प्रदर्शन जारी है. गुवाहाटी क्लब के बाहर गुरुवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प देखने को मिली. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया तो वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. प्रदर्शनकारियों ने भी जमकर पत्थरबाजी की. विरोध प्रदर्शन करने वालों ने गली-मोहल्लों में छुपकर पुलिस पर पत्थरबाजी की. प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने रबर बुलेट और बड़ी तादाद में आंसू गैस के गोले छोड़े.

विरोध प्रदर्शन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा, समाज का एक वर्ग अफवाह फैलाकर स्थिति बिगाड़ना चाहता है. अफवाहों में कहा जा रहा है कि 10-15 लाख लोग असम में नागरिकता लेने जा रहे हैं. यह पूरी तरह से गलत बात है. दूसरी ओर, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारियों ने असम गण परिषद (अगप) के मुख्यालय पर हमला कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने अगप के दफ्तर पर पत्थरबाजी की. असम में बीजेपी और एजीपी के कई दफ्तरों पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया है.

बता दें, नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में असम में व्यापक हिंसा की वजह से कई ट्रेनों व उड़ानों को गुरुवार को रद्द कर दिया गया और इसके साथ ही लंबी दूरी की ट्रेनों को गुवाहाटी तक सीमित कर दिया गया. भारतीय रेलवे के निदेशक (मीडिया) आर.डी.वाजपेयी के अनुसार, कोई भी लंबी दूरी की ट्रेन गुवाहाटी के आगे नहीं जा रही है.

उन्होंने कहा, इन सभी ट्रेनों को गुवाहाटी तक सीमित किया जा रहा है और ये गुवाहाटी से निर्धारित समय पर अपनी वापसी की यात्रा शुरू करेंगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली और देश के अन्य भागों से पूर्वोत्तर सीमा की ओर जाने वाली ट्रेनें सामान्य रूप से चलेंगी लेकिन गुवाहाटी से वापस आ जाएंगी.

उन्होंने कहा, कुछ ट्रेनें जो नार्थ फ्रंटियर रेलवे से नहीं लौट सकतीं, वे दिल्ली व देश के अन्य भागों से रद्द रहेंगी. इनके नामों को संबंधित रेलवे की ओर से अधिसूचित किया जाएगा. अब तक उत्तरी रेलवे ने इस तरह की तीन ट्रेनों को रद्द किया है, जिनके यात्रा शुरू होने की तिथि 15, 16,17 दिसंबर है.(आईएएनएस से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें