scorecardresearch
 

CAA: बेंगलुरु में 20 प्रदर्शनकारी हिरासत में, CM येदियुरप्पा बोले- विरोध के पीछे कांग्रेस का हाथ

कलबुर्गी में विरोध प्रदर्शन करने वाले 20 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है.

बेंगलुरु में भी धारा 144 लागू बेंगलुरु में भी धारा 144 लागू

  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन
  • बेंगुलरु में धारा 144 लागू, 20 हिरासत में
  • बीएस येदियुरप्पा का कांग्रेस पर निशाना
कर्नाटक में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. राजधानी बेंगलुरु के अलावा कई अन्य शहरों में भी इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. कलबुर्गी में विरोध प्रदर्शन करने वाले 20 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है.

कर्नाटक के कलबुर्गी क्षेत्र में गुरुवार को मुस्लिम-लेफ्ट ऑर्गेनाइजेशन ने CAA के विरोध में प्रदर्शन किया, इस दौरान पुलिस ने 20 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. बता दें कि आज राज्य के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है.

बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. ग्रामीण इलाकों समेत बेंगलुरु शहर में धारा 144 लागू की गई है, जो कि सुबह 6 बजे ही लागू है. सुबह ही राज्य के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक भी की थी.

इस प्रदर्शन के पीछे बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस का हाथ बताया है. येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि इन सारे प्रदर्शनों के पीछे कांग्रेस का हाथ है, जिसकी वजह से वह स्थिति को बिगाड़ना चाहती है. हम सभी मुस्लिमों की जिम्मेदारी लेते हैं. मैं सभी से अपील करता हूं कि वह शांति बनाए रखें. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतना होगा.

बेंगलुरु में धारा 144 लगाने के खिलाफ एक याचिकाकर्ता ने कर्नाटक HC में याचिका लगाई है. हालांकि, कोर्ट ने इसपर 21 दिसंबर को सुनवाई करने को कहा है. इधर दिल्ली पुलिस ने लालकिले इलाके में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. इस क्षेत्र में पुलिस ने धारा 144 लागू की हुई है. दिल्ली में भी कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहा है, जिसके चलते मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें