scorecardresearch
 

बेंगलुरु: स्टूडेंट ने की आत्महत्या, कॉलेज पर उत्पीड़न का लगाया था आरोप

बेंगलुरु के अमृता इंजीनियरिंग कॉलेज में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है. छात्र का नाम श्री हर्षा है और वह फाइनल ईयर का स्टूडेंट था. श्री हर्षा ने कॉलेज प्रबंधन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद कॉलेज ने श्री को सस्पेंड करने की धमकी दी थी.

अमृता इंजीनियरिंग कॉलेज में फाइनल ईयर का स्टूडेंट गिरफ्तार अमृता इंजीनियरिंग कॉलेज में फाइनल ईयर का स्टूडेंट गिरफ्तार

  • अमृता इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र ने की खुदकुशी
  • कॉलेज प्रशासन पर छात्र ने लगाया था उत्पीड़न का आरोप
  • कॉलेज ने छात्र को सस्पेंड करने की दी थी धमकी
  • प्रिंसपल और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज

बेंगलुरु के अमृता इंजीनियरिंग कॉलेज में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है. छात्र का नाम श्री हर्षा है और वह फाइनल ईयर का स्टूडेंट था. श्री हर्षा ने कॉलेज प्रबंधन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद कॉलेज ने श्री को सस्पेंड करने की धमकी दी थी. इसके बाद श्री ने कॉलेज की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने प्रिंसिपल और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. खास बात है कि कॉलेज परिसर में पुलिस के पहुंचने से पहले ही घटनास्थल से श्री की लाश को हटा दिया गया था और खून को साफ कर दिया गया था. श्री की आत्महत्या के खिलाफ स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. स्टूडेंट न्याय की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉलेज केरल के आध्यात्मिक नेता अमृतानंदमयी के ट्रस्ट अमृता विश्व विद्यापीठम द्वारा संचालित संस्थानों में से एक है. इस कॉलेज में बीटेक में 2,000 से अधिक छात्र हैं और एमटेक और एमबीए पाठ्यक्रम से लगभग 200 छात्र पढ़ते हैं.

प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों का आरोप है कि कॉलेज के अधिकारियों ने छात्र का उत्पीड़न बिना की जायज वजह से किया है. छात्रों का आरोप है कि हाल ही में हुए एक उग्र प्रोटेस्ट में छात्र शामिल रहा था. जबकि छात्र किसी भी तरह से ऐसे किसी घटना में शामिल नहीं था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें