scorecardresearch
 

Chandrayaan 2 VIDEO: देखें 33 सेकेंड का वो रोमांच जब बढ़ गईं देश की धड़कनें

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में जब 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 लॉन्च हुआ तो पूरे देश की धड़कनें मानो थम-सी गई थीं. क्योंकि लॉन्चिंग के बाद कुछ मिनट काफी अहम होते हैं.

Chandrayaan 2 launch isro video Chandrayaan 2 launch isro video

अंतरिक्ष की दुनिया में आज फिर इतिहास रचा गया है. इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन यानी ISRO ने सोमवार दोपहर 2.43 बजे चंद्रयान-2 लॉन्च किया. श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में जब 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 लॉन्च हुआ तो पूरे देश की धड़कनें मानो थम-सी गई थीं. क्योंकि लॉन्चिंग के बाद कुछ मिनट काफी अहम होते हैं. इसीलिए ना सिर्फ स्पेस सेंटर में बैठे वैज्ञानिक बल्कि टीवी पर देख रहे आम आदमी की भी धड़कनें मानो बढ़ गई थीं.

33 सेकेंड के इस वीडियो में देखें आखिर वो पल कैसा था...

 

 

चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग के बाद हर किसी की सांसें मानो थम गई थीं. क्योंकि पहले रॉकेट लॉन्च हुआ और उसके बाद बूस्टर का अलग होना शुरू हुआ और फिर रॉकेट अलग हुए. लगातार वैज्ञानिक इस पूरी गतिविधि पर अपनी नज़र बनाए हुए थे. चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग के बाद इसरो चेयरमैन के. सिवन कुमार ने स्पेस सेंटर में ही सफल लॉन्चिंग का ऐलान किया.

जब यान से अलग हुआ रॉकेट...

 

 

इस मिशन की सफलता के बाद देशभर से इसरो के लिए बधाई संदेश आ रहे हैं. चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा “स्वर्ग के सम्राट को जाकर ख़बर कर दो, रोज ही आकाश चढ़ते आ रहे है हम..!”❤️

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें