scorecardresearch
 

CBI को राजीव कुमार की तलाश, डायमंड हार्बर में की छापेमारी

सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तलाश में शुक्रवार को फिर कई जगह छापेमारी की है. घोटाला मामले में सीबीआई कई बार राजीव कुमार को समन जारी कर चुकी है लेकिन राजीव कुमार सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए.

राजीव कुमार (Courtesy- ANI) राजीव कुमार (Courtesy- ANI)

  • सीबीआई ने राजीव कुमार के बारे में उनकी पत्नी से की पूछताछ
  • सीबीआई के नोटिस जारी करने के बावजूद नहीं पेश हुए राजीव कुमार

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) लगातार कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तलाश कर रही है. इस सिलसिले में शुक्रवार को भी सीबीआई ने कई जगह छापेमारी की है. राजीव कुमार की तलाश के लिए सीबीआई की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में छापेमारी की.

दरअसल, शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई कई बार राजीव कुमार को समन जारी कर चुकी है, लेकिन राजीव कुमार सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए. इससे पहले गुरुवार को भी सीबीआई ने आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे थे. सीबीआई की टीम ने अलीपोर के आईपीएस अधिकारियों के मेस, पार्क स्ट्रीट स्थित कुमार के सरकारी आवास समेत ईस्टर्न मेट्रोपॉलिट बायपास स्थित एक फाइव स्टार होटल में छापेमारी की.

कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत हटाने के बाद से ही राजीव कुमार सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए हैं. कई नोटिस भेजने के बावजूद वो सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए.

राजीव कुमार के गायब होने से पहले उनके आवास के बाहर पुलिस वाले पहरेदारी करते नजर आए थे. पुलिस ने सीबीआई की टीम के सदस्यों के पहचान पत्र जांच कर अंदर जाने दिया था. इसके बाद सीबीआई की टीम आईपीएस ऑफिसर्स मेस में गई और वहां के पहरेदार, कर्मचारियों से पूछताछ की थी.  साथ ही कई कमरों की तलाशी ली थी.

शुक्रवार को सीबीआई अधिकारियों ने राजीव कुमार के घर पर पहुंचकर उनकी पत्नी से पूछा कि आखिर राजीव कुमार कहां हैं? अभी तक सीबीआई को राजीव कुमार के बारे में बता नहीं चल पाया है. अब देखना यह है कि आखिर कब तक राजीव कुमार सीबीआई की गिरफ्त से बाहर रहते हैं. आपको बता दें कि राजीव कुमार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें