scorecardresearch
 

शाहीन बाग जाने वाले थे रामदेव, पुलिस के समझाने पर रद्द किया कार्यक्रम

बाबा रामदेव के एक सुरक्षा अधिकारी ने दिल्ली पुलिस से कहा कि योग गुरु शाहीन बाग जाना चाह रहे हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा अधिकारी से कहा कि वहां के हालात क्या हैं ये सबको पता है. इसलिए उनका शाहीन बाग जाना ठीक नही है.

बाबा रामदेव (फाइल फोटो-आईएएनएस) बाबा रामदेव (फाइल फोटो-आईएएनएस)

  • सीएए पर शाहीन बाग में प्रदर्शन
  • बाबा रामदेव ने रद्द किया कार्यक्रम

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है. इस बीच सूत्रों का कहना है कि योग गुरु बाबा रामदेव का शुक्रवार को शाहीन बाग जाने का कार्यक्रम था लेकिन पुलिस के समझाने के बाद उन्होंने इसे रद्द कर दिया.

बाबा रामदेव के एक सुरक्षा अधिकारी ने दिल्ली पुलिस से कहा कि योग गुरु शाहीन बाग जाना चाह रहे हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा अधिकारी से कहा कि वहां के हालात क्या हैं ये सबको पता है. इसलिए उनका शाहीन बाग जाना ठीक नही है. इसके बाद रामदेव का शाहीन बाग जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया.

यह भी पढ़ें: संसाधनों का विस्तार मुमकिन नहीं, बढ़ती आबादी बम से ज्यादा विस्फोटक: रामदेव

इससे पहले बाबा रामदेव नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों पर अपनी बात रख चुके हैं. बाबा रामदेव का कहना है कि जो भी प्रदर्शन के दौरान आजादी के नारे लगा रहे हैं, वो पूरी तरह से गलत है. ये देश हर किसी का है.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी के बीच बोले रामदेव- महंगाई और रोजगार पर काम करे सरकार

गुमराह करने की कोशिश

नागरिकता संशोधन कानून पर रामदेव का कहना है कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने कई बार इस पर बात की है. दोनों ने बताया है कि इससे देश के नागरिकों को कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अल्पसंख्यकों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. CAA पर जो प्रदर्शन हो रहा है, उसमें कुछ राजनीतिक पार्टियों और विदेशियों का हाथ है, ताकि देश में हिंसा जैसा माहौल पैदा हो जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें