scorecardresearch
 

असम के जिया भराली नदी में नाव पलटी, 70-80 लोग थे सवार

असम के सोनितपुर में गुरुवार को जिया भराली नदी में एक नाव पलटने के बाद कई लोग लापता हो गए हैं. घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम मौजूद है.

जिया भराली नदी में पलटी नाव (प्रतीकात्मक तस्वीर-ANI) जिया भराली नदी में पलटी नाव (प्रतीकात्मक तस्वीर-ANI)

  • जिया भराली में अनियंत्रित होकर पलटी नाव
  • कई लोग लापता, 70 से 80 लोग थे सवार
  • एसडीआरएफ के साथ प्रशासन मौके पर मौजूद

असम के सोनितपुर में गुरुवार को जिया भराली नदी में एक नाव पलट गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाव तेजपुर में लाल तपू के पास बिहिया गांव से पंच मील जा रही थी. नाव में 70 से 80 लोग सवार थे.

नाव पलटने के बाद कई लोग लापता हैं, जिनकी तालशी के लिए स्थानीय लोग और एसडीआरएफ की टीम लगातार कोशिश कर रही है. नाव लाल टापू के नजदीक बिहिया गांव से तेजपुर के पंचमील इलाके की ओर आगे बढ़ रही थी, तभी डूब गई. 

इस नाव में 70 से 80 लोगों के साथ कई मोटरसाइकिलें भी थीं. स्थानील लोग नाव पर सवार होकर तेजपुर पंचमील इलाके में हर हफ्ते लगने वाले बाजार में खरीदारी के लिए जा रहे थे. यह बाजार हर गुरुवार को लगता है.

ज्यादा भार होने की वजह से पलटी नाव!

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक ज्यादा भार होने की वजह से नाव अनियंत्रित हो गई और पलट गई . बचावकर्मी लगातार लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि अभी तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है.

हादसे के बाद कुछ लोग नदी तैरकर पार होने में कामयाब हो गए हैं . घटनास्थल पर एसजीआरएफ के बचावकर्मी और स्थानीय लोग मौजूद हैं, लोगों को ढूंढने की कोशिशें जारी हैं. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

(हेमंत कुमार नाथ की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें