scorecardresearch
 

बंगाल हिंसा: गृह मंत्री को प्रतिनिधिमंडल ने सौंपी रिपोर्ट, आर्थिक मदद की सिफारिश

हाल ही में पश्चिम बंगाल के भटपारा में हुई हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर गया था. तीन सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल के जरिए अब अपनी रिपोर्ट गृह मंत्री अमित शाह को सौंप दी गई है.

गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट सौंपता प्रतिनिधिदल (तस्वीर- ट्विटर) गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट सौंपता प्रतिनिधिदल (तस्वीर- ट्विटर)

पश्चिम बंगाल के भाटपारा में हुई हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. हाल ही में पश्चिम बंगाल के भाटपारा में हुई हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर गया था.

तीन सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल के जरिए अब अपनी रिपोर्ट गृह मंत्री अमित शाह को सौंप दी गई है. प्रतिनिधिमंडल के जरिए अपनी रिपोर्ट में पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद देने की बात कही गई है. बीजेपी के सांसद एसएस अहलूवालिया, सत्यपाल सिंह और वीडी राम भटपारा गए थे और उन्होंने वहां की परिस्थितियों का जायजा लिया था.

बीते गुरुवार को हुई ताजा हिंसा के दौरान पुलिस की गोलीबारी में भाटपारा में दो लोगों की मौत हो गई थी और अन्य चार लोग घायल हो गए थे. प्रशासन को प्रभावित इलाके में निषेधाज्ञा लागू करनी पड़ी थी. इस बीच, राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने भाटपारा में शांति बहाली में नाकाम रहने को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाया था.

पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर जारी है. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसाओं का दौर थम नहीं रहा है. सोमवार को उत्तर 24 परगना के भाटपारा पुलिस थाने के अंतर्गत अलग-अलग जगहों पर 50 बम बरामद किए गए. इस बाबत बैरकपुर के डीसी जोन 1 अजय ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि इलाके में स्थिति अब सामान्य है. बता दें, कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भाटपारा में हिंसा भड़क उठी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें