scorecardresearch
 

भुवनेश्वर एयरपोर्ट 8 महीने रहेगा आंशिक रूप से बंद, बदलेगा फ्लाइट का समय

बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा रनवे से जुड़े काम के कारण आठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा. एक अधिकारी के मुताबिक नवंबर से रनवे के रिकार्पेटिंग का काम शुरू होगा, लिहाजा उड़ानों का समय फिर से निर्धारित किया जाएगा.

भुवनेश्वर एयरपोर्ट (फाइल फोटो) भुवनेश्वर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

  • आठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा एयरपोर्ट
  • रनवे के रिकार्पेटिंग का काम दो चरणों में होगा पूरा

ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा रनवे से जुड़े काम के कारण आठ महीने तक आंशिक रूप से बंद रहेगा. एक अधिकारी के मुताबिक नवंबर से रनवे के रिकार्पेटिंग का काम शुरू होगा, लिहाजा उड़ानों का समय फिर से निर्धारित किया जाएगा. रनवे के रिकार्पेटिंग का काम दो चरणों में पूरा होगा. जिसके चलते रात के समय उड़ानें बंद रहेंगी और उनके समय फिर से निर्धारित किए जाएंगे.

हवाई अड्डा निदेशक सुरेश चंद्र होता ने कहा कि हम एक नवंबर से 31 मार्च, 2020 तक रनवे के रिकार्पेटिंग की योजना बना रहे हैं. काम रात 10 बजे से सुबह 5.30 बजे तक चलेगा. हमने नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) से इसकी अनुमति के लिए अनुरोध किया है. मंजूरी मिलने के बाद हम काम शुरू कर देंगे.

उन्होंने कहा कि इस दौरान रात के समय उड़ानें बंद रहेंगी और उनके समय फिर से निर्धारित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर दिन के समय उड़ानें एक अप्रैल से 30 जून, 2020 तक सुबह 10.30 बजे से शाम छह बजे तक निलंबित रहेंगी. रनवे की रिकार्पेटिंग इसके पहले 2007 में हुई थी.

होता ने कहा कि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने रनवे की रिकार्पेटिंग के बारे में विमानन कंपनियों को सूचित कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें