scorecardresearch
 

'परमाणु परीक्षण पर देश को गुमराह करने की कोशिश'

पोखरण परमाणु परीक्षण पर उठे सवालों पर तीखी बहस ने ज़ोर पकड़ लिया है. पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र के मुताबिक परमाणु परीक्षण पर अंगुली उठाना, देश को गुमराह करने की कोशिश है.

पोखरण परमाणु परीक्षण पर उठे सवालों पर तीखी बहस ने ज़ोर पकड़ लिया है. पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र भी इस बहस में कूद पड़े हैं. उनके मुताबिक परमाणु परीक्षण पर अंगुली उठाना, देश को गुमराह करने की कोशिश है.

बृजेश मिश्रा ने सिरे से ख़ारिज़ किया
ये दावा है ब्रजेश मिश्र का जो अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रहे. बृजेश मिश्रा ने परमाणु परीक्षण की कामयाबी पर उठे सवालों को सिरे से ख़ारिज़ कर दिया है. दरअसल पोखरण परमाणु परीक्षण से जुड़े वैज्ञानिक के संथानम ने ये कहकर चौंका दिया है कि ये परीक्षण पूरी तरह कामयाब नहीं हुआ था. लेकिन ब्रजेश मिश्रा इसे देश को गुमराह करने की कोशिश करार दे रहे हैं.

गृह मंत्रालय भी हैरान
पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र ने कहा कि आप ऐसे आदमी पर भरोसा कर रहे हैं जो देश को गुमराह कर रहा है. परमाणु परीक्षण को लेकर उठे सवालों पर गृह मंत्रालय भी हैरान है. बहरहाल, सवाल उठे हैं तो बहस दूर तक जाएगी ही. क्योंकि संथानम के दावे को नजरअंदाज करना भी आसान नहीं, क्योंकि वे पोखरन परीक्षण के कोऑर्डिनेटर थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें