scorecardresearch
 

जनरल नरवणे जाएंगे कश्मीर, सेना प्रमुख बनने के बाद पहला दौरा

जनरल नरवणे कश्मीर और नियंत्रण रेखा पर चल रहे अभियानों की जानकारी लेंगे. सेना प्रमुख का नियंत्रण रेखा के पास स्थित सेना की चौकियों का दौरा करने का भी कार्यक्रम है.

पाकिस्तान से सटे नियंत्रण रेखा पर सैन्य चौकियां का भी दौरा करेंगे जनरल नरवणे (PTI) पाकिस्तान से सटे नियंत्रण रेखा पर सैन्य चौकियां का भी दौरा करेंगे जनरल नरवणे (PTI)

  • पाकिस्तान की ओर से सीजफायर की घटनाएं बढ़ीं
  • एलओसी की अग्रिम चौकियों पर जाएंगे सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे सीमा पर सुरक्षा का जायजा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर जाएंगे. सेना अध्यक्ष बनने के बाद उनका ये पहला घाटी दौरा होगा. जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 1 जनवरी को सेना प्रमुख का पदभार संभाला था. उन्हें कश्मीर और नियंत्रण रेखा पर चल रहे अभियानों पर उत्तरी कमान की ओर से जानकारी दी जाएगी. जनरल नरवणे का नियंत्रण रेखा के पास स्थित सेना की चौकियों का दौरा करने का भी कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें: Indian Army Day 2020: सेना प्रमुख ने बताया, क्या है भारत का फ्यूचर वॉर प्लान

नियंत्रण रेखा पर पिछले कुछ दिन से संघर्ष विराम की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. इसे देखते हुए जनरल नरवणे का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वे नियंत्रण रेखा के पास बनी सेना की चौकियों का भी जायजा लेंगे. 1 जनवरी को सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल नरवणे का यह पहला दौरा होगा.

नरवणे सेना प्रमुख पद की शपथ लेने के बाद सियाचिन गए थे और वहां अग्रिम चौकियों का जायजा लिया था. यह इलाका उत्तरी कमान के अंतर्गत आता है. सेना की तैयारियों और चौकसी के बारे में सियाचिन ब्रिगेड के कमांडर ने नरवणे को सारी जानकारी दी थी. सियाचिन में नरवणे ने कहा था समूचे देश को अपनी सेना पर गर्व है. अपने बयान में उन्होंने देश की एकता और अखंडता पर बल दिया.(पीटीआई से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें