scorecardresearch
 

खराब मौसम के चलते बालटाल के बाद पहलगाम से भी रोकी गई अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा लगातार खराब मौसम और मार्ग के कारण गुरुवार को भी बाधित हो गई. आज पवित्र गुफा तक जाने वाले दोनों ही मार्ग बालटाल और पहलगाम खराब रास्ते के कारण बंद कर दिए गए.

अमरनाथ यात्रा अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा लगातार खराब मौसम और मार्ग के कारण गुरुवार को भी बाधित हो गई. आज पवित्र गुफा तक जाने वाले दोनों ही मार्ग बालटाल और पहलगाम खराब रास्ते के कारण बंद कर दिए गए. हालांकि हेलिकॉप्टर सेवा जारी है. आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी बाबा बर्फानी के दर्शन करने पवित्र गुफा जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण वे भी अमरनाथ नहीं जा सके. 

अमरनाथ गुफा तक जाने के लिए बालटाल वाला रास्ता बुधवार को भी बंद था. अब पहलगाम मार्ग भी बंद होने से नुनवां बेस कैंप पर तीन हजार से अधिक बाबा बर्फानी के भक्त फंस गए हैं. इस साल की यात्रा के दौरान अब तक जान गंवाने वाले भक्तों की संख्या 11 पहुंच चुकी है.

प्रवक्ता के मुताबिक अभी जारी श्री अमरनाथ यात्रा के सातवें दिन 5,919 यात्रियों ने पवित्र गुफा में दर्शन किये. इस साल अब तब 60, 752 यात्री पवित्र गुफा में शिव लिंग के दर्शन कर चुके हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस साल की यात्रा के दौरान मरने वाले भक्तों की संख्या 11 हो गई है. गुरुवार को भी बालटाल मार्ग पर बरारीमार्ग पर एक महिला की मौत हो गई. महिला की पहचान हैदराबाद की लक्ष्मी के रूप में हुई है. बरारीमार्ग और रेलपथरी के मंगलवार की रात भूस्खलन में तीन भक्तों की मौत हो गई थी, जबकि चार भक्त घायल हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें