scorecardresearch
 

ट्रंप की जीत के लिए हिंदू महासभा ने किया हवन, मांगी गई मन्नत

'अबकी बार ट्रंप सरकार', 'अमेरिका का नेता कैसा हो, डोनाल्ड ट्रंप जैसा हो' जैसे नारों के साथ अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मेरठ के शारदा रोड इलाके में स्थित अपने दफ्तर मे सोमवार को खास आयोजन किया.

X
डोनाल्ड ट्रंप डोनाल्ड ट्रंप

पूरी दुनिया की नजरें जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर टिकी है इसी बीच मेरठ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की जीत की कामना करते हुए हवन कराया. हवन में शामिल लोगों ने हवन से पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर का तिलक भी किया और उनकी जीत की कामना की. वहीं दूसरी ओर फर्रुखाबाद में बाबा नीब करोरी धाम में ट्रंप की जीत के लिए उनके प्रशंसकों की ओर से अखंड ज्योति जला कर मन्नत मांगी गई. इनका कहना है कि चुनाव नतीजे आने तक ये ज्योति जलती रहेगी.

मेरठ में लगे 'अबकी बार ट्रंप सरकार' के नारे
'अबकी बार ट्रंप सरकार', 'अमेरिका का नेता कैसा हो, डोनाल्ड ट्रंप जैसा हो' जैसे नारों के साथ अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मेरठ के शारदा रोड इलाके में स्थित अपने दफ्तर मे सोमवार को खास आयोजन किया. अखिल भारतीय हिंदू महासभा वही संगठन है जिसने मेरठ में अपने दफ्तर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित कर रखी है. इस संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि जिस तरह कट्टर इस्लामी आतंकवाद को लेकर डोनल्ड ट्रंप का रुख है, सिर्फ उसी के जरिए विश्व शांति स्थापित की जा सकती है.

ट्रंप की सोच नाथूराम गोडसे जैसी
अशोक शर्मा ने कहा कि सोच और नीतियों को लेकर ट्रंप बहुत हद तक नाथूराम गोडसे जैसे ही हैं. हिंदू महासभा के मेरठ जिला अध्यक्ष अभिषेक शर्मा ने कहा कि अगर ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं तो भारत और अमेरिका के आपसी रिश्ते सुधरेंगे. अभिषेक के मुताबिक ट्रंप ने खुद कहा है कि वो हिंदू धर्म को बहुत पसंद करते हैं. ये सारी बातें भारतीयों के लिए सकारात्मक नतीजे सामने लाएंगी.

फर्रुखाबाद के नीब करोरी धाम में अखंड ज्योति, मन्नत के लिए धागा
जैसा नजारा मेरठ में दिखा, ऐसा ही कुछ फर्रुखाबाद के नीब करोरी धाम में भी दिखाई दिया. खुद को डोनल्ड ट्रंप का प्रशंसक बताने वाले लोगों ने मंदिर में पीपल के पेड़ पर ट्रंप की जीत की मन्नत करते हुए धागा बांधा. चुनाव वाले दिन मंदिर में हवन का भी आयोजन किया जाएगा. इन प्रशंसकों की अगुआई करने वाले रूपेश कुमार ने कहा, 'बाबा नीब करोरी के आशीर्वाद की महत्ता को फेस बुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और एप्पल कंपनी के मालिक स्टीव जाब्स ने भी अपनी सफलता में माना था. हम चाहते हैं कि ट्रंप को भी बाबा के आशीर्वाद से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सफलता मिले.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें