scorecardresearch
 

कोल ब्‍लॉक पर देश को कोई नुकसान नहीं: चिदंबरम

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कोयला घोटाले पर सफाई देते हुए कहा है कि कोयला ब्‍लॉक आवंटन से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

पी. चिदंबरम पी. चिदंबरम

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कोयला घोटाले पर सफाई देते हुए कहा है कि कोयला ब्‍लॉक आवंटन से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

पी. चिदंबरम ने कहा कि सरकार सीएजी रिपोर्ट पर चर्चा के लिए तैयार है. उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर संसद न चलने देना गलत है.

पी. चिदंबरम ने सवाल उठाया कि जब कोयले का खनन ही नहीं हुआ, तो देश को नुकसान कैसे हो सकता है?

कोयला घोटाले पर संसद में लगातार चौथे दिन हंगामा के बाद यूपीए सरकार के 3 मंत्रियों ने इस मुद्दे पर मीडिया में सफाई देने की कोशिश की.

चिदंबरम के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीति कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि राजनीति करना तो ठीक है, लेकिन विपक्ष केवल राजनीति ही कर रहा है, जो गलत है.

श्रीप्रकाश जायसवाल ने विपक्ष पर सरकार को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि अगर विपक्ष संसद को चलने देगा, तो जनता सच जानेगी.

कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि कोल ब्‍लॉक आवंटन में हर तरीके से नियमों का पालन किया गया. कुल मिलाकर सरकार के तीनों मंत्रियों ने सीएजी रिपोर्ट को खारिज करने का प्रयास किया.

बहरहाल, इस मामले में देश की सियासत दिनोंदिन गरमाती ही जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें