गूगल के एक अध्ययन के मुताबिक, भारत में पर्यटक समुद्री किनारे की चिपचिपी गर्मी के बजाय हिल स्टेशन की ठंडी जलवायु पसंद करते हैं.
गूगल इंडिया के प्रमुख (वर्टिकल सेल्स) किरण मणि ने बताया कि गूगल सर्च पर समुद्री किनारे के मुकाबले मनाली, शिमला, उटी और महाबलेश्वर जैसे हिल स्टेशन अधिक लोकप्रिय हैं.
आनलाइन यात्रा के रुख पर गूगल की एक रपट में मनाली सबसे अधिक खोजा जाने वाले हिल स्टेशन के तौर पर उभरा है. हालांकि मौज मस्ती करने वाले पर्यटकों के बीच गोवा सबसे अधिक पसंदीदा स्थल है.
भारतीय देश से बाहर कम समय में पहुंचे जाने वाले पर्यटन स्थल भी खोजते पाए गए. इसमें दुबई सबसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय स्थल के तौर पर उभरा है जिसके बाद लोग बैंकाक, सिंगापुर, मारिशस और स्विट्रलैंड में दिलचस्पी लेते हैं.
कारोबार के संबंध में यात्रा करने वालों में मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और बेंगलूर जैसे महानगर सबसे पसंदीदा शहर हैं. पिछले एक साल में यात्रा संबंधी खोज में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.
मणि ने कहा कि गूगल पर आधे से ज्यादा खोज होटल और ठहरने की व्यवस्था के बारे में किए गए जिसके बाद लोगों ने विमान यात्रा के बारे में गूगल सर्च इंजन खंगाला.