scorecardresearch
 

SOS पंजाब: अवॉर्ड्स समारोह में जालंधर को म‍िला ओवरऑल बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड

इंडिया टुडे के स्टेट ऑफ स्टेट्स कॉन्क्लेव के तहत पंजाब के मुद्दों पर चर्चा हुई. चंडीगढ़ के जेडब्ल्यू मैरियट में पंजाब की चुनौतियों और अवसरों पर जमकर बात हुई. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें राज्य की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई हैं. इसके अंतर्गत राज्य को व‍िकास के मार्ग में ले जाने वाले ज‍िलों को अवॉर्ड द‍िया गया.

SoS पंजाब: अवॉर्ड सेरेमनी (Photo: India Today) SoS पंजाब: अवॉर्ड सेरेमनी (Photo: India Today)

इंडिया टुडे के स्टेट ऑफ स्टेट्स कॉन्क्लेव के तहत पंजाब के मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद स्टेट ऑफ स्टेट ड‍िस्ट्र‍िक्ट अवॉर्ड्स के अंतर्गत 11 कैटेगरी सह‍ित 12 अवॉर्ड द‍िए गए. इनमें बेस्ट ज‍िले और मोस्ट इंप्रूवड जिले का अवॉर्ड द‍िया गया. इसका मकसद था क‍ि राज्य के व‍िकास में जो सहायक हैं, उनका मनोबल बढ़े और वे आगे भी राज्य के ह‍ित में इस तरह  के काम करते रहें. इस मौके पर उनका हौंसला बढ़ाने के ल‍िए राज्य के सीएम कैप्टन अमर‍िंदर स‍िंह भी मौजूद थे.

एजुकेशन के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड रुपनगर को म‍िला तो वहीं मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड अमृतसर को म‍िला. इनके प्रत‍िनिध‍ि के रूप में सुम‍ीत जारांगल और कमलदीप स‍िंह संघा को  पुरस्कृत क‍िया गया.

स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िला होश‍ियारपुर और मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िला गुरुदासपुर रहा. इनके प्रत‍िन‍िधि इशा काल‍िया और व‍िपुल उज्वल को पुरस्कृत क‍िया गया.

वॉटर एंड सेन‍िटेशन के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िला बरनाला और मोस्ट इंप्रूव्ड जिला मासना रहा. इनके प्रत‍िन‍िधि धरम पाल और अपनीत र‍ियात को पुरस्कृत क‍िया गया.

इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में जालंधर को बेस्ट ज‍िला तो फज‍िल्का को मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड म‍िला है. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि वर‍िंदर शर्मा और मनप्रीत स‍िंह को पुरस्कृत क‍िया गया.

लॉ एंड ऑर्डर के क्षेत्र के बेस्ट ज‍िला रहा पठानकोट तो मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िला भी पठानकोट रहा. इनके प्रतिन‍िध‍ि रामबीर को पुरस्कृत क‍िया गया.

स्पेशल मेंशन-लॉ एंड ऑर्डर के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का पट‍ियाला को अवॉर्ड म‍िला. इसके ल‍िए कुमार अम‍ित को पुरस्कृत क‍िया गया.

एग्रीकल्चर के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड लुध‍ियाना को म‍िला तो वहीं मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड एसएएस नगर को म‍िला. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि प्रदीप अग्रवाल और गुरप्रीत सप्रा को पुरस्कृत क‍िया गया.

इंडस्ट्री के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड फतेहगढ़ साह‍िब तो मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड लुध‍ियाना को म‍िला. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि एसएस ढ‍िल्लन और प्रदीप अग्रवाल को पुरस्कृत क‍िया गया.

सेवा के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड कपूरथला और मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड संगरुर को म‍िला. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि मोहम्मद तैय्यब और घनश्याम थोरी को पुरस्कृत क‍िया गया.

समृद्ध‍ि के क्षेत्र में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड एसएएस नगर और मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड तरन तारन को म‍िला. इसके ल‍िए गुरुप्रीत सप्रा और प्रदीप कुमार को पुरस्कृत क‍िया गया.

स्पेशल मेंशन-मोस्ट इंप्रूव्ड ड‍िस्ट्र‍िक्ट ओवरऑल का अवॉर्ड फ‍िरोजपुर को द‍िया गया. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि बलव‍िंदर स‍िंह को पुरस्कृत क‍िया गया.

ओवरऑल में बेस्ट ज‍िले का अवॉर्ड जालंधर और मोस्ट इंप्रूव्ड ज‍िले का अवॉर्ड पठानकोट को म‍िला. इनके प्रत‍िन‍िध‍ि वर‍िंदर शर्मा और रामबीर को पुरस्कृत क‍िया गया.

बता दें क‍ि इंडिया टुडे के स्टेट ऑफ स्टेट्स कॉन्क्लेव के तहत पंजाब के मुद्दों पर चर्चा हुई. चंडीगढ़ के जेडब्ल्यू मैरियट में पंजाब की चुनौतियों और अवसरों पर जमकर बात हुई. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें राज्य की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई हैं.

गुरूवार को दिनभर चले इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मनप्रीत सिंह बादल के अलावा उद्योग जगह की बड़ी हस्तियां भी शामिल हुईं. इनमें हीरो एंटरप्राइज के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल, भारती इंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन राकेश भारती मित्तल के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई. कार्यक्रम का आगाज इंडिया टुडे ग्रुप के ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्टर- पब्लिश‍िंग राज चेंगप्पा के स्वागत भाषण से हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें