scorecardresearch
 

Indian Railways: पिछले 8 सालों में रेलवे ने कितने लोगों को दी नौकरी? रेल मंत्री ने बताया

Indian Railways: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में कहा है कि अकेले इस वर्ष में अब तक 18,000 रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं. मंत्री वैष्णव ने कहा, ''1.40 लाख रोजगार के अवसरों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है और बहुत जल्द उन्हें जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.''

X
Indian Railways Indian Railways

Indian railways: भारतीय रेलवे ने पिछले आठ सालों (2014-2022) में साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया है. साथ ही, 1.4 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया इस समय जारी है. यह जानकारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को राज्यसभा को दी. 

प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में, मंत्री ने कहा कि देश में लोगों को रोजगार प्रदान करने में भारतीय रेलवे का प्रमुख योगदान रहा है और इस वर्ष अकेले 18,000 नौकरियां प्रदान की गई हैं. 

मंत्री ने कहा, "2014 से 2022 के बीच, भारतीय रेलवे ने 3,50,204 लोगों को रोजगार प्रदान किया है." उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 10 लाख नौकरियां देने की घोषणा के हिस्से के रूप में रेलवे का भी बड़ा योगदान है और यह इसके तहत एक लाख और 40,000 नौकरियां प्रदान करेगा.

उन्होंने कहा कि अकेले इस वर्ष में अब तक 18,000 रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं. मंत्री वैष्णव ने कहा, ''1.40 लाख रोजगार के अवसरों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है और बहुत जल्द उन्हें जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.''

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोग हैं जो 10,000 या 20,000 की घोषणा करते हैं और उसके बारे में बड़ी घोषणाएं करते हैं, लेकिन यहां हमने बहुत सारी वास्तविक नियुक्तियां दी हैं.'' अपने लिखित जवाब में मंत्री ने कहा कि भारतीय रेलवे एक बड़ा संगठन है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें