scorecardresearch
 

असम: तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार कल, गुवाहाटी पहुंच राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को श्रद्धांजलि देने राहुल गांधी बुधवार को गुवाहाटी पहुंचे. गुरुवार को तरुण गोगोई का असम के रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाना है.

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई को अंतिम श्रद्धांजलि असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई को अंतिम श्रद्धांजलि
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई को अंतिम विदाई
  • राहुल गांधी ने गुवाहाटी पहुंच दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को श्रद्धांजलि देंगे. तरुण गोगोई ने सोमवार को ही अंतिम सांस ली थी, जिसके बाद कांग्रेस की ओर से शोक व्यक्त किया गया था. बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी गुवाहाटी पहुंचे और पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि दी.

तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार 26 नवंबर को किया जाना है, उससे पहले उनके पार्थिव शरीर को गुवाहाटी में ही अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है.

असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा की ओर से जानकारी दी गई कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार सुबह ही गुवाहाटी पहुंचेंगे, जिनके साथ कांग्रेस के अन्य शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे.

देखें: आजतक LIVE TV


बता दें कि तरुण गोगोई करीब डेढ़ दशक तक असम के मुख्यमंत्री रहे और कांग्रेस पार्टी को राज्य में मजबूत किया. तरुण गोगोई की दिल्ली की राजनीति में भी अच्छी पकड़ रही थी और उन्हें हमेशा गांधी परिवार का करीबी माना जाता रहा.

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत अन्य बड़े नेताओं ने तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त किया था और गौरव गोगोई से बात की थी.

कांग्रेस पार्टी को बीते दो दिनों में दो बड़े झटके लगे हैं. तरुण गोगोई के निधन के बाद बुधवार को ही कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया. अहमद पटेल भी पिछले एक महीने से बीमार थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. ऐसे में राहुल गांधी के गुवाहाटी से जल्द वापस दिल्ली आने के भी कयास लगाए जा रहे हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें