scorecardresearch
 

मुंबई एयरपोर्ट पर एक लाख अमेरिकी डॉलर जब्त, हांगकांग जा रहा शख्स गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स से 99,550 अमेरिकी डॉलर जब्त किया है. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 72 लाख रुपये है. सीआईएसएफ के मुताबिक एपी मेहता नाम का ये शख्स हांगकांग जा रहा था.

अमेरिकी डॉलर जब्त (फोटो-ANI) अमेरिकी डॉलर जब्त (फोटो-ANI)

  • जांच के दौरान बैग से बरामद हुईं अमेरिकी डॉलर की गड्डियां
  • भारतीय मुद्रा में जब्त किए डॉलर की कीमत लगभग 72 लाख रुपये

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स से 99,550 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 72 लाख रुपये है. सीआईएसएफ के मुताबिक एपी मेहता नाम का एक शख्स हांगकांग जा रहा था. एंट्री गेट पर सीआईएसएफ ने जब उसके सामान की जांच की तो बैग से अमेरिकी डॉलर की कई गड्डियां बरामद हुईं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जब इसे गिना तो ये रकम एक लाख डॉलर के करीब थी. पुलिस ने 99,550 अमेरिकी डॉलर को जब्त कर लिया और उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने करीब 2 करोड़ रुपये कीमत के सोना सहित एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा एक भारतीय नागरिक से हवाईअड्डे पर बड़ी तादाद में विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई थी. सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया था कि करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपये कीमत के सोना के साथ गिरफ्तार यात्री का नाम पुचहेंग याओ था.

हेमेंद्र सिंह के मुताबिक वह चीन का मूल निवासी था. जिस वक्त उसे गिरफ्तार किया गया था वो हांगकांग से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें