scorecardresearch
 

मुंबई कांग्रेस में अंतर्कलह! MLA ने आलाकमान को लिखा भाई जगताप के खिलाफ पत्र

बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले जीशान सिद्दीकी, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप से अपने निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी के एक समारोह के लिए आमंत्रित नहीं करने से नाराज थे. 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विधायक जीशान ने की भाई जगताप की शिकायत
  • कांग्रेस हाईकमान को भेजा पत्र

महाराष्ट्र में जहां एक तरफ सभी पार्टियां आगामी बीएमसी चुनावों को लेकर अपना दमखम दिखाने की तैयारियों में जुटी हुई हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ रही है. दरअसल, पार्टी के बांद्रा विधायक जीशान सिद्दीकी ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के खिलाफ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पत्र लिखा है. बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सिद्दीकी, जगताप से अपने निर्वाचन क्षेत्र में युवा कांग्रेस के एक समारोह के लिए आमंत्रित नहीं करने से नाराज थे. 

जानकारी के मुताबिक मुंबई कांग्रेस ने बीकेसी में कोविड किट के वितरण की व्यवस्था की थी. जहां मंत्रियों और पार्टी के अन्य नेताओं को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था. लेकिन जीशान को समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था.  

जीशान खेमे के करीबी सूत्रों का कहना है कि हालांकि यही वजह नहीं है जिसकी वजह से विधायक जीशान, भाई जगताप से नाराज हैं बल्कि हाल ही में नगर कांग्रेस ने पार्टी के 4 कार्यकर्ताओं को फिर से पार्टी में शामिल किया है. जिसको लेकर वो नाराज हैं. उन्होंने बताया कि जीशान ने 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान इन कार्यकर्ताओं के खिलाफ काम करने की शिकायत की थी.  

वहीं जीशान ने अपने पत्र में भाई जगताप के मुंबई अध्यक्ष के तौर पर काम करने की शैली पर सवाल उठाया है. हालांकि कई कोशिशों के बाद भी जीशान अपने बयान के लिए उपलब्ध नहीं हुए, वहीं भाई जगताप ने सिद्दीकी पर सीधे तौर पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि मैंने 40 साल राजनीति में बिताए हैं और वह भी केवल कांग्रेस पार्टी में रहकर. जीशान 27 साल के हैं, युवा हैं.  मैंने पार्टी के मुंबई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के बाद से कभी भी पार्टी में किसी के हित के खिलाफ काम नहीं किया. हालांकि, हम हैं एक डेमोक्रेटिक पार्टी हैं और पार्टी में सभी को अपने विचार व्यक्त करने और सोनिया जी और राहुल जी तक पहुंचने का अधिकार है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें