scorecardresearch
 

क्या सीक्रेट मीटिंग में मान गए अजित पवार? NCP ने मांगा इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने डिप्टी सीएम अजित पवार पहुंच गए हैं. इससे पहले अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की फाइल फोटो (ANI) महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की फाइल फोटो (ANI)

  • एनसीपी नेताओं ने अजित पवार को मनाने की कोशिश की
  • अजित पवार ने कहा- जल्द देंगे आगे के फैसले की जानकारी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने उप मुख्यमंत्री अजित पवार पहुंच गए हैं. इससे पहले अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेताओं के साथ बैठक की. गुप्त स्थान पर हुई इस बैठक में एनसीपी नेताओं ने अजित पवार को मनाने की कोशिश की. इस दौरान नेताओं ने अजित पवार से इस्तीफा देने की मांग की.

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल है कि अजित पवार क्या करेंगे? दरअसल, अजित पवार ने अभी उप मुख्यमंत्री का कार्यभार नहीं संभाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता लगातार अजित पवार को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अजित पवार अकेले ही घर से निकले और एनसीपी नेताओं से मिले. एनसीपी नेताओं का कहना है कि अजित पवार बहुत जल्द फैसला लेने वाले हैं.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला

महाराष्ट्र के विपक्षी दलों की याचिकाओं पर विचार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने का अंतरिम निर्देश दिया. जस्टिस एन.वी. रमना, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस अशोक भूषण की सदस्यता वाली पीठ ने विपक्षी दलों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि चूंकि विधायकों ने शपथ ग्रहण नहीं किया है, इसलिए 27 नवंबर को जल्द से जल्द बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिए. पीठ ने कहा कि बहुमत परीक्षण बुधवार शाम पांच बजे से पहले हो जाना चाहिए.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इसके लिए एक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जाएगा और बहुमत परीक्षण गुप्त मतदान से नहीं होगा और सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि विधायकों का शपथ ग्रहण बुधवार शाम पांच बजे से पहले होना चाहिए.(एजेंसी से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें