scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः विधानसभा का मॉनसून सत्र फिर स्थगित, 7 सितंबर से होगा शुरू

जून के पहले सप्ताह में एडवाइजरी कमेटी की बैठक में तय किया गया था कि मॉनसून सत्र 22 जून की जगह 3 अगस्त से शुरू होगा, लेकिन अब 3 अगस्त को भी मॉनसून सत्र शुरू नहीं होगा.

X
कोरोना के कारण बजट सत्र 20 मार्च की 14 मार्च को ही खत्म हो गया था (फाइल फोटो) कोरोना के कारण बजट सत्र 20 मार्च की 14 मार्च को ही खत्म हो गया था (फाइल फोटो)

  • बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में हुआ फैसला
  • 3 अगस्त से सत्र शुरू होने की संभावना जताई गई थी

महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सत्र फिर से स्थगित हो गया है. बिजनेस एडवाइजरी कमेटी ने मंगलवार को बैठक में मॉनसून सत्र टालने का निर्णय लिया है. कमेटी ने 7 सितंबर से सत्र शुरू करने का फैसला किया है.

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि 3 अगस्त से मॉनसून सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते सत्र आगे टाला जा रहा है. हालांकि इस पर आखिरी निर्णय बिजनेस एडवाइजरी कमेटी लेगी.

बता दें कि नियमों के मुताबिक, विधान मंडल का एक सत्र खत्म होने के बाद दूसरा सत्र छह महीने के अंदर बुलाया जाना चाहिए. राज्य में बजट सत्र मार्च के मध्य में खत्म हुआ था. इसके आधार पर सितंबर के पहले सप्ताह तक सत्र शुरू होना चाहिए.

महाराष्ट्र में शिवसेना से हाथ मिलाने को बीजेपी तैयार, पाटिल बोले- बना सकते हैं सरकार

गौरतलब है कि इस साल बजट सत्र 20 मार्च तक खत्म होने वाला था, लेकिन कोरोना के कारण 14 मार्च को ही खत्म कर दिया गया था. उस वक्त विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में 22 जून को मॉनसून सत्र बुलाने की घोषणा की थी, लेकिन 22 जून को मॉनसून सत्र शुरू नहीं किया जा सका.

जून के पहले सप्ताह में एडवाइजरी कमेटी की बैठक में तय किया गया था कि मॉनसून सत्र 22 जून की जगह 3 अगस्त से शुरू होगा, लेकिन अब 3 अगस्त को भी मॉनसून सत्र शुरू नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें