scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: 31.50 लाख के 6 इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 6 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. इनमें 5 महिलाएं शामिल हैं. इन नक्सलियों पर 31.50 लाख रुपये का इनाम था.

गढ़चिरौली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ANI) गढ़चिरौली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ANI)

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 6 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. इसमें 5 महिलाएं शामिल हैं. इन नक्सलियों पर 31.50 लाख रुपये का इनाम था.

महाराष्ट्र का गढ़चिरौली जिला नक्सल प्रभावित है जहां आए दिन पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ होती रहती है. यहां के घने जंगलों में नक्सलियों को ढूंढना पुलिस के लिए मुश्किल काम होता है. हाल के वर्षों में पुलिस कार्रवाई में कई नक्सली या तो मारे गए हैं या बचने के लिए उन्होंने आत्मसमर्पण किया है.

सितंबर महीने में गढ़चिरौली जिले के भामरागढ़ इलाके में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी. पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब 10 से 15 मिनट तक फायरिंग चली लेकिन नक्सली पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए. जब पुलिस ने घटनास्थल की तलाशी ली तो जंगली इलाके में भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की गई. साथ ही पुलिस ने 4 हथियार भी बरामद किए.

बता दें कि पुलिस ने गढ़चिरौली में नक्सल विरोधी अभियान चला रखा है. इस अभियान में पुलिस मुखबिरों की सूचना पर जंगल में आगे बढ़ती है. 14 सितंबर को भी महाराष्ट्र पुलिस की विशेष नक्सल विरोधी इकाई सी-60 के कमांडोज को नक्सलियों के होने की पुष्ट जानकारी मिली थी. इसके बाद कमांडो ने गढ़चिरौली जिले में कोरची तहसील के नारेकसा जंगल में दो नक्सलियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में 6 नक्सली घायल भी हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें