scorecardresearch
 

'Free Kashmir' बैनर पर बोली शिवसेना- भारत से कश्मीर की आजादी बर्दाश्त नहीं

इस प्रदर्शन के दौरान FREE KASHMIR का पोस्टर दिखाई दिया, जिसपर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है. अब इस मसले पर शिवसेना की ओर से जवाब दिया गया है.

फ्री कश्मीर पोस्टर पर बढ़ा राजनीतिक बवाल फ्री कश्मीर पोस्टर पर बढ़ा राजनीतिक बवाल

  • FREE KASHMIR पोस्टर पर विवाद बढ़ा
  • शिवसेना बोली- ये बर्दाश्त नहीं
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के समर्थन में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए प्रदर्शन पर विवाद हो गया है. इस प्रदर्शन के दौरान ‘FREE KASHMIR’ का पोस्टर दिखाई दिया, जिसपर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है. अब इस मसले पर शिवसेना की ओर से जवाब दिया गया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि भारत में अगर कोई कश्मीर की आजादी की बात करेगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

हालांकि, संजय राउत ने ये भी कहा कि मैंने अखबारों में पढ़ा है कि जो फ्री पोस्टर का बैनर था, वह कश्मीर में मोबाइल सर्विस, इंटरनेट की आजादी की बात कर रहे थे. लेकिन अगर कोई भारत से कश्मीर की आजादी की बात करेगा तो ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

आपको बता दें कि सोमवार को मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के पास हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे थे. JNU में हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने यहां नारेबाजी की और दिल्ली पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े किए. इसी प्रदर्शन के दौरान बीच में एक पोस्टर दिखाई पड़ा था, जिसपर ‘FREE KASHMIR’ लिखा था. इसी मसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना पर निशाना साधा था.

बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने इस मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कर दी है. किरीट सौमेया का कहना है कि पुलिस ने उन्हें इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है.

हालांकि, अब इस मामले में मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं मंगलवार सुबह पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया पर बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाया और आजाद मैदान में शिफ्ट कर दिया. पुलिस का कहना है कि उन्होंने पोस्टर वाले मामले को सख्ती से लिया है और इसपर जांच जारी है.

इस पोस्टर को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर लिखा था कि ये प्रोटेस्ट किसलिए हो रहा है? फ्री कश्मीर के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं? मुंबई में हम इस तरह के नारे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय से कुछ ही दूरी पर आजादी गैंग के द्वारा फ्री कश्मीर के नारे लगाए जा रहे हैं. उद्धव जी क्या आप इस तरह की नारेबाजी को बर्दाश्त करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें