scorecardresearch
 

सामने आए अजित पवार, कहा- SC के फैसले के बाद दिया इस्तीफा, NCP में था और हूं

विधायक पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में था और हूं. क्या आपके पास मुझे पार्टी से निकालने की लिखित जानकारी है? मैं पार्टी में था और हूं.

एनसीपी नेता अजित पवार (ANI) एनसीपी नेता अजित पवार (ANI)

  • अजित पवार बोले- पार्टी तय करेगी मेरी नई भूमिका
  • कहा- इस्तीफा देने से पहले पार्टी नेताओं से की बात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अजित पवार बुधवार को पहली बार मीडिया के सामने आए. विधायक पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में था और हूं. क्या आपके पास मुझे पार्टी से निकालने की लिखित जानकारी है? मैं पार्टी में था और हूं.

अजित पवार ने कहा, नई सरकार में मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी. उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला मैंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किया. इसके बाद मैंने अपने पार्टी नेताओं से बात की थी.

इससे पहले अजित पवार महाराष्ट्र विधानसभा में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे. पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुस्कराते हुए वहां सबको चौंका दिया जब उनके वहां पहुंचते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया.

सुप्रिया सुले ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी गर्मजोशी से हाथ जोड़कर स्वागत किया और जब वे मुस्कराते हुए आगे बढ़े तो उनके कंधे पर हाथ रखकर उनसे बात की.सुप्रिया ने पूर्व स्पीकर और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे और अन्य नेताओं का भी गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे पिछले कई दिनों से चल रहा तनावपूर्ण माहौल वहां सुहावना हो गया.

उद्धव ठाकरे को शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की ओर से सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए महा विकास आघाड़ी का नेता चुना गया.(एजेंसी से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें