scorecardresearch
 

क्या शिवसेना के विधायक तोड़ेगी BJP? सांसद का दावा- संपर्क में 45 MLA

भारतीय जनता पार्टी के सांसद संजय काकडे ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि शिवसेना के करीब 45 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, जो उनके साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं. बता दें कि शिवसेना के कुल 56 ही विधायक इस बार चुनकर आए हैं.

महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना में आर-पार (फोटो- Getty) महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना में आर-पार (फोटो- Getty)

  • महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना में CM पद पर रार
  • BJP सांसद का दावा- शिवसेना के MLA संपर्क में
  • 56 में से 45 MLA BJP के साथ बनाना चाहते हैं सरकार

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अब बयान तेज होते जा रहे हैं. पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 50-50 फॉर्मूले में CM पद के दावे को ठुकराया, फिर शिवसेना के संजय राउत ने पलटवार किया. अब भारतीय जनता पार्टी के सांसद संजय काकडे ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि शिवसेना के करीब 45 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, जो उनके साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं. बता दें कि शिवसेना के कुल 56 ही विधायक इस बार चुनकर आए हैं.

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिवसेना के 56 में से 45 विधायक भाजपा के साथ सरकार बनाना चाहते हैं, वह लगातार कॉल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि सरकार में उन्हें भी शामिल किया जाए.

'मंत्री सरकार नहीं छोड़ना चाहते'

भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिवसेना के अब्दुल सत्तार विपक्ष में बैठने की बात कर रहे हैं, वो पहले कांग्रेस में थे इसलिए उन्हें ये आदत है. आज के समय में शिवसेना के सभी मंत्रियों को सत्ता में रहने की आदत है. ये तय है कि देवेंद्र फडणवीस ही CM होंगे. उन्होंने कहा कि इस बात पर उद्धव ठाकरे भी सहमत होंगे.

बीजेपी सांसद ने कहा कि कांग्रेस-शिवसेना पहले ही कह चुके हैं कि वो विपक्ष में बैठेंगे. हम कभी भी कांग्रेस और एनसीपी के साथ नहीं जाएंगे.

उन्होंने दावा किया कि विधायकों की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि आप कुछ भी करिए, लेकिन हमें सरकार का हिस्सा बनाइए. हालांकि, बाद में जब संजय काकडे ने कहा कि ये सभी 45 विधायक एक ही बात कर रहे हैं कि शिवसेना और भाजपा की सरकार बनाएं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को कुल 161 सीटें मिली हैं, इनमें से 105 बीजेपी और 56 शिवसेना के पास हैं.

मंगलवार को ही देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बात नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हम किसी B या C प्लान पर विचार नहीं कर रहे हैं, ये तय है कि वह ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.

इसे पढ़ें: 50-50 फॉर्मूले पर भिड़ी BJP-शिवसेना, राउत ने कहा- वादा था, फडणवीस का इनकार

हालांकि, देवेंद्र फडणवीस के बयान पर तुरंत शिवसेना की तरफ से पलटवार भी आया. संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस अपने वादे से मुकर रहे हैं. संजय राउत ने कहा कि हम अपना हक मांग रहे हैं. शिवसेना और भाजपा के बीच चुनाव नतीजों के बाद से ही बयानबाजी चल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें