scorecardresearch
 

CAA-NRC के खिलाफ जमात-ए-इस्लामी के कार्यक्रम में शामिल होंगे संजय राउत

जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) मुंबई में सीएए और एनआरसी खिलाफ शनिवार को एक कार्यक्रम करने जा रही, जिसमें शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत भी शामिल होंगे. जमात-ए-इस्लामी हिंद मुंबई, मराठी पत्रकार संघ और एसोसिएशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (एपीसीआर) मिलकर यह कार्यक्रम कर रहे हैं.

शिवसेना सांसद संजय राउत शिवसेना सांसद संजय राउत

  • सीएए-एनआरसी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन
  • जमात इस्लामी हिंद के कार्यक्रम में दिग्गज होंगे शामिल

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) खिलाफ मुस्लिम संगठनों का प्रदर्शन देश भर में लगातार जारी हैं. इस कड़ी में जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) मुंबई में सीएए और एनआरसी खिलाफ शनिवार को एक कार्यक्रम करने जा रही, जिसमें शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत भी शामिल होंगे. जमात-ए-इस्लामी हिंद मुंबई, मराठी पत्रकार संघ और एसोसिएशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (एपीसीआर) मिलकर यह कार्यक्रम कर रहे हैं.

संजय राउत सहित पूर्व जस्टिस होंगे कार्यक्रम में शामिल

जमात-ए-इस्लामी हिंद के मुंबई अध्यक्ष ने बताया कि सामना के संपादक व शिवसेना नेता संजय राउत ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण को स्वीकार किया है और उन्होंने कन्फर्म भी कर दिया है. संजय राउत के अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस बीजी कोलसे पाटिल, वरिष्ठ वकील मिहिर देसाई और वरिष्ठ वकील यूसुफ मुछाला भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ होने वाली चर्चा में अपनी बात रखेंगे.

सीएए पर लोकसभा में शिवसेना ने किया था समर्थन

सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर जमात-ए-इस्लामी हिंद मुंबई, मराठी पत्रकार संघ और एसोसिएशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (एपीसीआर) के संयुक्त कार्यक्रम मुंबई वीटी स्टेशन के नजदीक पत्रकार भवन में शनिवार शाम को रखा गया है. शिवेसना के संजय राउत के इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सभी की निगाहें है कि वह क्या बात रखते हैं?

दरअसल, शिवसेना ने नागरिकता संशोधन बिल पर लोकसभा में समर्थन किया था, लेकिन राज्यसभा में मतदान के दौरान वाकआउट कर गई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में एनआरसी को लागू नहीं करेंगे और साथ ही सीएए पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला के बाद निर्णय लेने की बात कही थी. संजय राउत लगातार सीएए और एनआरसी के खिलाफ मोदी सरकार पर हमलावर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें