scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: कार और बस की भीषण टक्कर, 4 लोगों की मौत, 10 घायल

मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके में आज (रविवार) एक भीषण सड़क हादसा हुआ. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हुए हैं. दरअसल, बड़वानी के निवासी इलाके में एक कार और बस की भीषण टक्कर हो गई है. हादसे में घायल लोगों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कार के उड़े परखच्चे (फोटो-ANI) कार के उड़े परखच्चे (फोटो-ANI)

मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके में आज (रविवार) एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हुए हैं.

दरअसल, बड़वानी के निवासी इलाके में एक कार और बस की भीषण टक्कर हो गई है. टक्कर इतनी जबरदस्त हुई कि कार के परखच्चे उड़ गए. हादसे में घायल लोगों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

संसद ने बुधवार को मोटर वाहन (संशोधन) बिल, 2019 पारित कर दिया. इसमें ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और ज्यादा जुर्माना लगाने का प्रावधान है. इसके साथ ही हिट एंड रन के शिकार लोगों को मिलने वाली मुआवजा राशि में इजाफा किया गया है.

इस बिल के तहत प्रावधान किया गया है कि केंद्र सरकार ‘गोल्डन ऑवर’ में सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों का कैशलेस उपचार करने की योजना बनाएगी. सड़क हादसे में घातक चोट लगने के बाद शुरुआती एक घंटे को गोल्डन ऑवर कहा जाता है. इस दौरान सड़क हादसे के शिकार व्यक्ति के बचने की उम्मीद ज्यादा होती है.

वहीं, हिट और रन में मौत होने पर अब पीड़ित के परिजनों को दो लाख रुपए मिलेंगे. पहले यह राशि 25 हजार रुपए थी. साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को अब 50 हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा. पहले 12,500 रुपए मिलता था. अब केंद्र सरकार थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के अंतर्गत मुआवजे का दावा करने वालों को अंतरिम राहत देने के लिए भी एक योजना बनाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें