scorecardresearch
 

MP: दमोह उपचुनाव हारी BJP, प्रत्याशी बोले-पार्टी नेताओं ने पूरी ताकत से बेईमानी की

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टण्डन ने भाजपा प्रत्यशी राहुल सिंह लोधी को 17028 मतों से हरा दिया है. हार के बाद भाजपा प्रत्याशी ने भाजपा नेताओं के द्वारा भितरघात को इसकी वजह बताया है. 

दमोह उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है दमोह उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भाजपा प्रत्यशी राहुल सिंह लोधी को हराया
  • राहुल लोधी 7 महीने पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए थे

पश्चिम बंगाल के बाद मध्यप्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दमोह उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा है. कांग्रेस प्रत्याशी अजय टण्डन ने भाजपा प्रत्यशी राहुल सिंह लोधी को 17028 मतों से हरा दिया है. हार के बाद भाजपा प्रत्याशी ने भाजपा नेताओं के द्वारा भितरघात को इसकी वजह बताया है. 

राहुल लोधी 7 महीने पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए थे और अब कांग्रेस के ही उम्मीदवार से चुनाव हार गए हैं. राहुल सिंह पहली बार ही विधायक बने थे और 15 महीने बाद ही इस्तीफा दे दिया था. हारने के बाद राहुल सिंह लोधी ने भाजपा नेताओं पर ठीकरा फोड़ा और उनके द्वारा किए गए भितरघात को अपनी हार की वजह बताया. 

उन्होंने कहा कि 'जिन नेताओं को शहर की ज़िम्मेदारी दी गई थी वो अपना वार्ड ही नहीं जितवा पाए और पूरे शहर के सभी वार्ड हार गए. यह पूरी तरह से भितरघात की वजह से हार हुई है. जो लोग कहते थे कि पार्टी हमारी मां है और मां से गद्दारी नहीं कर सकते उन्होंने पूरी ताकत से बेईमानी की है और ज़बरदस्त भितरघात किया है'. 

भाजपा करेगी हार की समीक्षा

दमोह में करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पार्टी इस हार की समीक्षा करेगी. उन्होंने कहा कि 'दमोह विधानसभा उपचुनाव में जनता का जनादेश शिरोधार्य है. हम कांग्रेस उम्मीदवार को उनकी जीत के लिए बधाई देते हैं.

भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व दमोह के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर गहराई से असफलता के कारणों की समीक्षा करेगा. दमोह उप चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मैं दमोह की जनता, चुनाव कार्य में लगे अधिकारी कर्मचारी और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं'. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें