scorecardresearch
 

रांची में तोड़ी गई बिरसा मुंडा की प्रतिमा, आदिवासी संगठनों का हंगामा

रांची में कुछ असामाजिक तत्वों ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा तोड़ दी है. ये घटना उनके समाधिस्थल पर हुई है. इस घटना के बाद आदिवासी संगठन बेहद गुस्से में है.

बिरसा मुंडा की प्रतिमा (फाइल फोटो) बिरसा मुंडा की प्रतिमा (फाइल फोटो)

रांची में कुछ असामाजिक तत्वों ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा तोड़ दी है. ये घटना उनके समाधिस्थल पर हुई है. इस घटना के बाद आदिवासी संगठन बेहद गुस्से में है और जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं. कई संगठन सड़क पर उतर आए हैं और हंगामा कर रहे हैं, प्रशासन ने हालात पर पैनी निगाह बनाई हुई है.

बिरसा मुंडा की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने से नाराज सामाजिक संगठनों और विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को बंद बुलाया है. दरअसल, शुक्रवार सुबह लोगों ने बिरसा मुंडा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त पाया. मूर्ति क्षतिग्रस्त होने के बाद रांची की मेयर आशा लकड़ा मौके पर पहुंची.

वहीं केन्द्रीय सरना समिति का एक प्रतिनिधि मंडल भगवान बिरसा मुंडा के कोकर स्थित समाधि स्थल पर निरीक्षण करने पहुंची. सभी ने मामले के जांच की मांग की है.

यहां लगी है मूर्ति

कोकर स्थित बिरसा मुंडा का समाधि स्थल है जहां भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा लगाई गई है. प्रतिमा के एक हाथ में मशाल जबकि दूसरे हाथ में धनुष है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें