scorecardresearch
 

J-K: बीजेपी नेता के घर में घुसे संदिग्ध आतंकी, सुरक्षा गार्ड से AK-47 छीनकर फरार

सुबह करीब 9 बजे कथि‍त आतंकी बीजेपी नेता के घर में घुस आएं और वहां तैनात पीएसओ बशीर अहमद से एके-47 छीनकर भाग गए. घटना के वक्त रहमान अपने घर पर ही थे.

X
सुबह 9 बजे घर में घुसे 5-6 संदिग्ध आतंकी सुबह 9 बजे घर में घुसे 5-6 संदिग्ध आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेता अब्दुल रहमान चोपन के घर मंगलवार को अचानक कुछ संदिग्ध आतंकी घुस गए. इन लोगों ने रहमान के पीएसओ से एके-47 राइफल छीन ली और मौके से तत्काल फरार हो गए. रहमान बड़गांव जिले के पंजन क्षेत्र में रहते हैं. संदिग्ध आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाया है, वहीं सुरक्षा के लिहाज से बीजेपी नेता के घर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने 'आज तक' को बताया कि संदिग्ध आतंकी 5-6 की संख्या में थे. सुबह करीब 9 बजे कथि‍त आतंकी बीजेपी नेता के घर में घुस आएं और वहां तैनात पीएसओ बशीर अहमद से एके-47 छीनकर भाग गए. घटना के वक्त रहमान अपने घर पर ही थे.

मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल आतंकवादी
दूसरी ओर, एक अन्य घटना में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह कुपवाड़ा जिला स्थित नगरी हतमुल्ला में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में समीर अहमद वनी उर्फ जान साहिब मारा गया.

अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी बारामुला जिले के सोपोर का रहने वाला वनी हिज्बुल मुजाहिदीन का डिविजनल कमांडर था. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ की जगह से एक एके-47 राइफल और कुछ गोले बारूद बरामद किए गए.

गांव वालों ने पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले किया
इस बीच, पुलिस की गाड़ी जब हिज्बुल आतंकी को लेकर उसके गांव सोपोर के वडूरा पहुंची तो स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस पर पत्थर बरसाए गए, जबकि जिस गाड़ी में आतंकी की लाश थी उसे आग के हवाले कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें