scorecardresearch
 

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर ए तैयबा का आतंकी जिंदा गिरफ्तार

श्रीनगर और गांदेरबल पुलिस की संयुक्त टीम को गुरुवार को गांदेरबल जिले के कंगन इलाके में लश्कर ए तैयबा के आतंकी के छिपे होने का पता चला था. इसके बाद आतंकी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया और सघन तलाशी अभियान चलाया गया. इसमें लश्कर ए तैयबा के सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया.

सांकेतिक तस्वीर (फोटो- PTI) सांकेतिक तस्वीर (फोटो- PTI)

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट के भरोसेमंद सहयोगी और लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी जुबैर भट को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरूवार को की.

राज्य पुलिस प्रवक्ता ने बताया, 'विश्वसनीय जानकारी के आधार पर श्रीनगर और गांदेरबल पुलिस की संयुक्त टीम को गांदेरबल जिले के कंगन इलाके में लश्कर ए तैयबा के आतंकी के छिपे होने का पता चला था. इसके बाद आतंकी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया और सघन तलाशी अभियान चलाया गया. इसमें लश्कर ए तैयबा के सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की पहचान जुबैर शबीर भट के रूप में की गई है. वह अनंतनाग जिले के काजीगुंड क्षेत्र के मालपुरा इलाके का रहने वाला था.

बता दें कि इस समय जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का सघन ऑपरेशन चल रहा है. इससे पहले खबर आई थी सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से पाकिस्तान काफी बौखला गया है . पाकिस्तान अब भारत के सुरक्षा बलों के खिलाफ नई साजिश बना रहा है. आजतक को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और उसके रेंजर्स मिलकर जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर पर बांध बना रहे हैं. पाकिस्तान एलओसी से महज 600-700 मीटर की दूरी पर ऊंचे बांध बना रहा है.

बता दें कि इस साजिश की रिपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को दी है. रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू से सटी भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स मिट्टी के ऊंचे बांध बना रहे हैं. इनके जरिए पाकिस्तानी रेजर्स भारत के खिलाफ बड़ी साजिश को भी अंजाम दे सकते हैं. ऊंचे बांध बन गए तो भारत के सुरक्षा बलों को पाकिस्तान रेंजर्स और आतंकियों की हरकत पता नहीं चल सकेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें